April 10, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली। देश में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण 1 मार्च (आज) से शुरू हो गया है। तीसरे चरण में 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जायेगी। तीसरे चरण में सोमवार की सुबह एम्स नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी टीकाकरण हुआ। उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली खुराक लगायी गयी। 

प्रधानमंत्री मोदी को टीका लगाने वाली दिल्ली एम्स में कार्यरत सिस्टर पी निवेदा ने कहा, ‘सर को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली खुराक दी गई है। वही दूसरी खुराक 28 दिनों में दी जाएगी। टीका लगने के बाद उन्होंने हमसे पूछा कि आप लोग कहां से हैं और उन्होंने कहा- लगा भी दी, पता भी नहीं चला।

बता दे कि पीएम मोदी ठीक 6 बजकर 25 मिनट पर एम्स में बनाये गए कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे। यहां उन्हें पांडुचेरी की नर्स और वेक्सीनेटर पी निवेदिता ने वैक्सीन लगायी। पूरे देश में चर्चा का विषय बनी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का टीका प्रधानमंत्री ने लगाया, जिसके बाद इसके सफल और असफल होने पर चर्चाओं के दौर को विराम लग गया है। 

तीसरे चरण के तहत 60 साल से अधिक आयु वाले और 45 साल से अधिक आयु के ऐसे लोग जो गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं उनको कोरोना की वैक्सीन दी जायेगी। अहम बात ये है कि ये पहली बार है जब आम लोगों को वैक्सीन दी जा रही है और साथ ही प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने वालों को वैक्सीन की कीमत भी चुकानी होगी।

You may have missed