November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

Corona updates : वाराणसी में कोरोना से पांचवी मौत

वाराणसी : एक तरफ जहां देशभर में कोरोना का वायरस अपना लहर बरपा रहा है, तो वही जनपद वाराणसी में भी कोरोना का कहर जारी है। इसी कड़ी में कोरोना ने गुरुवार को पांचवीं जिंदगी को छीन लिया है। सूरत से आए प्रवासी पान कारोबारी की मौत दो जून को ही हो गई थी, मगर इनके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी गुरुवार शाम को आयी इनकी रिपोर्ट से प्राप्त हुई है।

सूरत से आए प्रवासी पान विक्रेता को एक जून को बीएचयू में भर्ती कराया गया था। जानकारी के अनुसार रिपोर्ट के इंतजार में अभी तक इनकी अंत्येष्टि भी नहीं हुई थी। कारोबारी मिर्जामुराद के चित्रसेनपुर के निवासी थे। प्रशासन ने चित्रसेनपुर को हॉटस्पॉट घोषित कर सील की कार्रवाई शुरू कर दी है। बनारस में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब पांच हो गई है। इससे पहले गंगापुर के कपड़ा कारोबारी, लल्लापुरा के होटल कारोबारी परिवार की महिला, नरिया के पूर्व एडीएम और शिवाला निवासी बीएचयू के डाक्टर की जान कोरोना के कारण जा चुकी है।

चित्रसेनपुर निवासी 45 वर्षीय कारोबारी सूरत में पान का व्यापार करते थे। 23 मई का वह अपने दो बच्चों और पत्नी के साथ ट्रेन से बनारस आये थे। घर आने के बाद उन्हे सीने में दर्द व सांस लेने की दिक्कत हो रही थी। इसके बाद एक जून को परिवार के लोग उन्हें बीएचयू ले आए। इलाज के दौरान अगले दिन दो जून को उनकी मौत हो गई थी। मौत के बाद बीएचयू में सैंपल लिया गया था। सैंपल रिपोर्ट के इंतजार में शव को मर्चरी में रख दिया गया था। गुरुवार तक शव मर्चरी में ही था।

सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि करते हुए बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पर गांव में पहुंची पुलिस ने ग्राम प्रधान रूपनारायन पटेल के सहयोग से गांव के रास्ते व मृतक के घर के आसपास के लगभग 15 घरों के पास बैरिकेडिंग लगवा कर लोगों से घरों से न निकलने की अपील की। पुलिस पता लगा रही है की मृतक सूरत से आने के बाद किसके-किसके सम्पर्क आये थे।