January 26, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

Corona updates : वाराणसी में कोरोना का कहर जारी, दो नए कोरोना पॉजिटिव केस आये सामने, कुल संख्या हुई 92

वाराणसी : कोरोना वायरस का कहर देशभर में लगातार इजाफा हो रहा हैं, तो वही जनपद वाराणसी में भी कोरोना का कहर जारी है। जिलें में शुक्रवार बीएचयू लैब से 66 सैम्पलों के परिणाम प्राप्त हुए जिसमें 64 परिणाम निगेटिव आने के साथ ही दो नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। जिसके बाद जिलें में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 92 हो गई है।

वाराणसी में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। जिलें में कोरोना संक्रमित मामले इजाफा हो रहा है। वही जिलें में कोरोना से कुछ मरीज ठीक होकर अपने घर को बीबी जा चुके है, लेकिन एक तरफ संक्रमित मामलों में इजाफा भी हो रहा है। जहां शुक्रवार को दो नए कोरोना संक्रमित सामने आए ही। जिसमें एक 80 वर्षीय मरीज जो शिवाला अस्सी भेलूपुर के निवासी है। जो बीएचयू के आयुर्वेद विभाग के रिटायर्ड प्रोफेसर है। जिन्हें 12 मई को सांस की समस्या होने के कारण इनके बच्चों ने इन्हें किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां पर इनका मोबाइल टीम द्वारा वही इनका सैम्पल लिया गया था।

वही दूसरा मरीज 42 वर्षीय मरीज नरिया सुंदरपुर हॉटस्पॉट थाना लंका में कोरोना संक्रमित आए मरीज के कांटेक्ट ट्रेसिंग से सम्बंधित है। यह मरीज पूर्व में संक्रमित आए मरीज का पुत्र है और कुछ दिन पहले दिल्ली से वापस आया था। दिल्ली में यह मरीज एक फर्नीचर कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर के ओढ़ पर कार्यरत था। जिलें में शुक्रवार को कुल 175 सैम्पल लिए गए जिसमें मोबाइल टीम द्वारा लिए गए 23 सैम्पल, 29 पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों का फॉलो अप सैम्पल ईएसआईसी के फ्लू ओपीडी में लिए गए 72 सैम्पल और बीएचयू में लिए गए 51 सैम्पल शामिल है।

इस प्रकार से जिलें में कुल 3441 सैम्पल लिए जा चुके हैं, जिसमें 3046 का परिणाम प्राप्त हो चुका है जबकि 395 सैम्पल का परिणाम आने अभी शेष है। कुल प्राप्त परिणामों में 92 संक्रमित और 2954 परिणाम निगेटिव आ चुके है। भेलूपुर थाना क्षेत्र शिवाला अस्सी नया हॉटस्पॉट क्षेत्र बनेगा। इस नए क्षेत्र को मिलाकर जिले में अब हॉटस्पॉट की संख्या 34 हो गई है।

इससे पहले बजरडीहा, लोहता, गंगापुर नक्खीघट ग्रीनजोंन में आ चुके है। वही सक्रिय हॉटस्पॉट की संख्या 30 है। सक्रिय हॉटस्पॉट में 17 ऑरेंज जोन में और 13 रेड जोन में है। इस प्रकार से जिलें में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 92 हो गई है। जिसमें 55 मरीज स्वस्थ हो चुके है।

You may have missed