February 26, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

Corona Updates : वाराणसी में कोरोना का कहर जारी, चार नए कोरोना संक्रमित केस आये सामने

वाराणसी : जनपद वाराणसी में कोरोना का कहर जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को भी चार और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें प्रसव के लिए बीएचयू में भर्ती महिला भी शामिल है। महिला के संक्रमित होने के कारण नवजात की सैंपलिंग कराई जाएगी। नए मरीजों के साथ ही वाराणसी में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है। जिसमें 77 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वही चार लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रिय मरीजों की संख्या 45 हो गई है।

वाराणसी में कोरोना का रफ्तार अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। BHU में 19 मई को प्रसव के लिए भर्ती 23 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है, जो बिहार के रोहतास की रहने वाली है। महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। इलाज कर रहे डॉक्टर के अनुसार मां को कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड में और बच्चे को मां से अलग एलआईसीयू में भर्ती किया गया है। नवजात का भी सैंपल लिया जाएगा। वही दूसरा मरीज 27 वर्षीय युवक शंकर धाम कॉलोनी कबीर नगर का रहने वाला है। मुंबई में यह शादी पार्टी में सजावट का कार्य करता था, जो 16 मई को ट्रेन से वाराणसी आया। स्क्रीनिंग में लक्षण के बाद सैंपल लिया गया था।

तीसरा मरीज 30 वर्षीय युवक चेतगंज के तुलसी कुआं हंकायटोला का रहने वाला है। यह अपने घर पर वाशर बनाने का कार्य करता है। कफ, फीवर की समस्या होने पर बीएचयू की फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचा। इसके बाद सैंपल लिया गया था। वहीं चौथा मरीज 19 वर्षीय युवक रोहनिया के औढ़े का रहने वाला है। दिल्ली में एसएससी की तैयारी करता था। 17 मई को दिल्ली से ट्रेन से वाराणसी आया था। वाराणसी आने पर स्क्रीनिंग के बाद इसकी सैंपलिंग कराई गई थी।

भेलूपुर के शंकर धाम कॉलोनी, चेतगंज के तुलसी कुआं बेनियाबाग और रोहनिया के औढ़े को नया हॉटस्पॉट बना दिया गया है। इन्हें मिलाकर हॉटस्पॉट की संख्या 58 हो गई है। इसमें 20 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 38 है। इसमें 33 रेड और पांच आरेंज जोन हैं।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 7 मरीजों का फॉलोअप सैंपल निगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज मरीजों में दो मदनपुरा हॉटस्पॉट, 3 छित्तूपुर के पोस्टमैन की फैमिली और दो लल्लापुरा के होटल व्यवसाई के परिवार वाले हैं। गुरुवार को 166 सैंपल कलेक्ट किए गए। अब तक कुल 4254 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें 3511 के परिणाम मिल चुके हैं। 743 सैंपल का परिणाम आना बाकि है। प्राप्त परिणामों में 3386 निगेटिव और 125 परिणाम पॉजिटिव आए हैं।

You may have missed