November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

Corona Updates : वाराणसी में एक और पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, कुल संख्या हुई 94

वाराणसी : देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश मे कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसी कड़ी में जनपद वाराणसी में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार को बीएचयू लैब से प्राप्त रिपोर्ट में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है।

वाराणसी में कोरोना वायरस का कहर जारी है। जिलें में शनिवार को बीएचयू लैब से एक सैम्पल का परिणाम प्राप्त हुआ। जिसमें एक नया कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। 47 वर्षीय, चुप्पेपुर शिवपुर थाना शिवपुर निवासी यह मरीज पुलिस विभाग वाराणसी में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है एवं थाना जैतपुरा का पैरोकार है।कफ एवं बुखार की समस्या होने पर मरीज द्वारा स्वयं अपना सैंपल ईएसआईसी की फ्लु ओपीडी में जांच कराने के बाद दिया गया था।

वही शनिवार को बीएचयू सुपर स्पेशलिटी कोविड-L3 हॉस्पिटल में 13 मई को भर्ती कराए गए नरिया सुंदरपुर हॉटस्पॉट से संबंधित 73 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। इलाज कर रहे डॉक्टर के अनुसार मरीज पिछले कई वर्षों से हाइपरटेंशन की बीमारी से ग्रसित था एवं सेवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन की श्रेणी में भर्ती हुआ था। भर्ती के दिनांक से ही मरीज को वेंटीलेटर पर रखते हुए आवश्यक ऑक्सीजन कंसंट्रेशन बनाए रखने के साथ उपरोक्त बीमारी का भी इलाज किया जा रहा था।


इस प्रकार जिलें में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 94 हो गई है जिसमें 55 ठीक हो चुके हैं l वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 36 है। जिलें में शनिवार को कुल 90 सैंपल लिए गए। जिसमें 90 में से 55 सैंपल ईएसआईसी के फ्लू ओपीडी में,15 सैंपल बीएचयू की फ्लू ओपीडी में एवं 20 सैंपल मोबाइल टीम द्वारा लिए गए।


चुप्पेपुर, शिवपुर थाना शिवपुर के अंतर्गत नया हॉटस्पॉट बनेगा। इस प्रकार कुल हॉटस्पॉट की संख्या 36 हो गई है, जिसमें से 4 हॉटस्पॉट बजरडीहा, गंगापुर लोहता एवं नक्खीघाट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 32 है। 32 में से पितर कुंडा, अर्जुनपुर, मड़ौली, रेवड़ी तालाब, सूर्य विला, संजय नगर कॉलोनी, जेरेरगुलर मुकीमगंज, सप्तसागर, काशीपुरा, गोला, सीरगोवर्धनपुर, सुजाबाद, छोटी पियरी, हरतीरथ, शिवाजी नगर, जयप्रकाश नगर, बागबरियार सिंह, काजीपुरा खुर्द एवं शिवपुरा कुल 19 हॉटस्पॉट ऑरेंज जोन में है अवशेष 13 रेड जोन में है।