March 5, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

Corona updates : वाराणसी में मिले 7 नए कोरोना संक्रमित केस, एक मरीज की हुई मौत

वाराणसी : कोरोना वायरस पॉजिटिव केस के मामले जनपद वाराणसी में लगातार इजाफा हो रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को जिलें में 7 नए पॉजिटिव केस सामने आए है। जिनमें 2 अन्य पॉजिटिव आये मरीज दूसरे जनपद से है। इन सबकों लेकर जनपद वाराणसी में अब कोरोना के कुल मामले 291 हो गई है। इसके साथ ही जिलें में 5 नए हॉटस्पॉट बनेंगे।

वाराणसी : जनपद वाराणसी में मंगलवार को बीएचयू लैब से 93 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए। जिसमें 7 नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं। पॉजिटिव आए मरीजों में 2 अन्य पॉजिटिव आये मरीज दूसरे जनपद के हैं। जिसमें से एक का संबंध बिहार व एक का संबंध जनपद मिर्जापुर से है। पॉजिटिव आये पहले 35 वर्षीय तथा 33 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध गोलघर मैदागिन से है।

72 वर्षीय तीसरे मरीज का संबंध पूर्व में घोषित हॉटस्पॉट के पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट का है। 24 वर्षीय चौथे मरीज का संबंध बुद्धा सिटी कॉलोनी सारनाथ से है। 26 वर्षीय पांचवें मरीज का संबंध प्रेमचंद्र नगर कॉलोनी पांडेपुर से है। यह मरीज फ्लाइट से मुंबई से जनपद वाराणसी आया था। 55 वर्षीय छठें मरीज का संबंध नंद नगर आशापुर से है।

वही 77 वर्षीय सातवें मरीज का संबंध हुकूलगंज से है। यह पूर्व से टीबी के मरीज थे और 2014 में इनकी बाईपास सर्जरी हुई थी। यह मरीज जो कि रेलवे से अवकाश प्राप्त कर्मचारी है की मृत्यु बीएचयू में 15 जून को हो गई, इस मरीज की रिपोर्ट इसकी मृत्यु के बाद आई है।

बीएचयू में भर्ती 01 कोरोना पॉजिटिव मरीज का फॉलोअप सैम्पल का परिणाम निगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 291 हो गई है। 214 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 69 है।

जनपद में मंगलवार को 5 नया हॉटस्पॉट गोलघर थाना कोतवाली, हुकूलगंज थाना कैंट, बुद्धा सिटी कॉलोनी थाना सारनाथ, प्रेमचंद्र नगर कॉलोनी थाना लालपुर एवं नंद नगर कॉलोनी थाना सारनाथ बनेगा। इस प्रकार जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 150 हो गयी है। आज एक हॉटस्पॉट गाडर थाना फूलपुर ग्रीन जोन में आ चुका है। इस प्रकार 74 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट्स की संख्या 76 है। जिसमें से 38 ऑरेंज जोन में एवं 38 रेड जोन में है।

जनपद में मंगलवार को कुल 104 सैंपल कलेक्ट किए गए। अब तक 8205 सैंपल जनपद वाराणसी में लिए जा चुके हैं जिसमें से 7743 सैंपल का परिणाम प्राप्त हो चुके हैं। 462 सैंपल का परिणाम आना अभी अवशेष है। प्राप्त परिणामों में 7456 परिणाम नेगेटिव एवं 291 परिणाम पॉजिटिव है।

You may have missed