January 27, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

Corona updates : वाराणसी में मिले 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस, एक और मरीज की हुई मौत, बनेंगे दो नए हॉटस्पॉट

वाराणसी : जनपद वाराणसी में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। प्रतदिन कोरोना पॉजिटिव के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इसी क्रम में जिलें में शनिवार को 4 नए पॉजिटिव केस सामने आए है। पॉजिटिव आये मरीजों के साथ ही 2 नए हॉटस्पॉट भी बनाये जाएंगे। जनपद में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 318 हो गई है।

जनपद वाराणसी में शनिवार को बीएचयू लैब से 130 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए, जिसमें से 2 कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं तथा कल देर रात प्राप्त 7 परिणाम में 2 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। कल रात पॉजिटिव आए 2 मरीजों में से 55 वर्षीय पहले मरीज का संबंध गोविंदपुर थाना रोहनियां से है। यह मरीज एक निजी चिकित्सालय में आरएमओ के पद पर कार्यरत थे और पूर्व में पॉजिटिव आये मरीज का इलाज किए थे।

कोरोना से एक मरीज की हुई मौत

वही 24 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध ग्राम विदुर थाना चोलापुर से है। यह मरीज राजस्थान में प्राइवेट नौकरी करता था और 14 जनवरी 2020 को राजस्थान में एक्सीडेंट होने पर वहां के पीजीआई रोहतक में भर्ती था। जो 2 फरवरी 2020 को वाराणसी आया था। परेशानी बढ़ने पर 16 जून, 2020 को बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती हुआ और 20 जून को सेप्टीसेमिक शॉक के कारण इस मरीज की मृत्यु हो गई।

डीआरडीओ दिल्ली में कार्यरत साइंटिस्ट भी कोरोना संक्रमित

वही आज पॉजिटिव आये 2 मरीजों में से 38 वर्षीय पहले मरीज का संबंध अशोकपुरम कॉलोनी थाना शिवपुर से है। यह मरीज डीआरडीओ नई दिल्ली में साइंटिस्ट के पद पर कार्यरत हैं और 17 जून को कार द्वारा वाराणसी आए थे। वाराणसी आने के पूर्व 17 जून 2020 को नई दिल्ली में ही अपना सैंपल देकर आए थे तथा वाराणसी आने के बाद परिणाम पॉजिटिव आया है। वही 38 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध चंद्रिका नगर कॉलोनी थाना सिगरा से है। यह मरीज पेशे से पुणे में कागज व्यापारी है फ्लाइट से वाराणसी आए थे।

6 मरीजों ने कोरोना से जंग जीतकर लौटे घर

ईएसआईसी हॉस्पिटल में भर्ती 5 तथा बीएचयू में भर्ती 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज के फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। इस प्रकार आज 6 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 318 हो गई है। 226 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 80 है। जनपद में 2 नए हॉटस्पॉट अशोकपुरम कॉलोनी थाना शिवपुर एवं चंद्रिका नगर कॉलोनी थाना सिगरा बनेगा। इस प्रकार जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 166 हो गई है।

70 सक्रिय हॉटस्पॉट, 50 रेड जोन व 20 ऑरेंज जोन

10 हॉटस्पॉट इस प्रकार 96 हॉटस्पॉट दनियालपुर थाना जैतपुरा, चौमुहानी थाना जैतपुरा, गढ़वासी टोला थाना चौक, हनुमान फाटक थाना आदमपुर, बेलवरिया थाना शिवपुर, इमलाक थाना कैंट, गौरा थाना चौबेपुर, करधना थाना मिर्जामुराद, इंद्रपुर थाना थाना शिवपुर तथा भरत पुरम कॉलोनी थाना मंडुआडीह ग्रीन जोन में आ चुके हैं। वही एक्टिव हॉटस्पॉट्स की संख्या 70 है, जिसमें से 20 ऑरेंज जोन में एवं 50 रेड जोन में है।

जिलें में कुल 318 कोरोना पॉजिटिव केस

जनपद में शनिवार को कुल 226 सैंपल कलेक्ट किए गए। अब तक 8885 सैंपल जनपद वाराणसी में लिए जा चुके हैं जिसमें से 8556 सैंपल का परिणाम प्राप्त हो चुके हैं। 329 सैंपल का परिणाम आना अभी शेष है। प्राप्त परिणामों में 8238 परिणाम नेगेटिव एवं 318 परिणाम पॉजिटिव है।

You may have missed