December 3, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

कोरोना अपडेट : वाराणसी में 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संख्या हुई 49

वाराणसी : जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर बनारस के लिए बुरी खबर सामने आई है। लगातार तीन दिन कोरोना के मामले बढ़ने के बाद 1 दिन का विराम लिया था। जिसके बाद मंगलवार को फिर एक साथ कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिलें में अब तक की यह सबसे बड़ी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या है। इतनी संख्या में अब तक कोरोना के मामले वाराणसी से नहीं आए थे, जिसके बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है।

कोरोना के 12 नए मामले आए सामने

जनपद में कोरोना के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है। इससे पहले बीते शुक्रवार को भी कोरोना वायरस के 7 मामले सामने आए थे। वही शनिवार को 8 और रविवार को 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद सोमवार को कोरोना का कोई मामला सामने नही आया। एक दिन के राहत के बाद मंगलवार को कोरोना ने एक बार फिर झटका दिया और एक साथ 12 नए मामले सामने आए हैं, जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

दवा व्यापारी के 4 परिजन कोरोना पॉजिटिव

इस सम्बंध में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि मड़ौली में मि‍ले कोरोना पॉजि‍टि‍व दवा व्‍यवसायी के घर के चार अन्‍य सदस्‍य भी कोरोना पॉजि‍टि‍व मि‍ले हैं। इनमें उनके 50 वर्षीय पि‍ता, 30 साल की बहन, 24 साल की पत्‍नी और डेढ़ महीने की बेटी की रि‍पोर्ट कोरोना पॉजि‍टि‍व मि‍ली है। इसके अलावा उसके संपर्क में आने वाले 3 दवा के सप्लायर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा पहाड़िया इलाके से 30 वर्षीय एक मेडिकल स्टोर के कर्मचारी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दवा व्‍यवसायी के जरि‍ये कुल आठ लोगों में संक्रमण पॉजि‍टि‍व हुआ है।

उन्होंने बताया कि 3 लोग रेवड़ितलाब और भेलूपुर इलाके के भी पॉजिटिव पाए गए है जो एक जमाती के संपर्क में थे। वहीं एक 60 साल के अधिवक्ता जो काजीपुरा खुर्द के सिगरा इलाके से भी पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री अभी तक सामने नही आई है। उन्‍हें बुखार था और इनका सैंपल जांच के लि‍ये डीडीयू रेफर कि‍या गया था।

कोरोना के कुल मरीजों की संख्या हुई 49, एक्टिव केस 40

बता दे कि वाराणसी में अब तक कोरोना के 49 मरीज सामने आ चुके हैं। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और 8 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं। मंगलवार तक वाराणसी में कुल 40 केस एक्टिव हैं। इसके अलावा जिले में 7 से बढ़ाकर 8 हॉटस्पॉट जोन भी बनाए गए हैं। अब तक जिले में 8 हॉटस्पॉट इलाके थे जो डीएम के निर्देश के अनुसार बढ़ाये जाएंगे।