December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

कोरोना का कहर : वाराणसी में 2 जमाती समेत तीन कोरोना के पॉजिटिव मिले

वाराणसी : दिल्ली स्थित निजाम6 के तब्लीगी जमात से लौटे दो लोगों सहित एक अन्य को बनारस में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। शुक्रवार की देर रात आई जांच रिपोर्ट स कोरोना संक्रमित पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। वही जिन तीन लोगों को कोरोना का संक्रमित पाया गया है वे लोहता और दशाश्वमेध कसजेटर के रहने वाले है। इसमें एक जमाती हैदराबाद का रहने वाला है जो दिल्ली से जमात से लौटकर बनारस आ गया था। बनारस में कोरोना संक्रमित पॉजिटिव आए दो जमाती पं० दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। वही लोहता के युवक को शनिवार को बीएचयू से दीनदयाल शिफ्ट किया जाएगा।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि तीनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है। इसमें दो लोग जमात से लौटे हैं। जमात से लौटे अब तक 23 लोग सामने आए है। तब्लीगी जमात से लौटे 10 और जमातियों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। जिनका रिपोर्ट शनिवार को आएगी।

वही वाराणसी में इससे पहले दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसमे शुक्रवार सुबह ही एक व्यक्ति की तीसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली थी। तब्लीगी जमात के दो व्यक्तियों के संक्रमित आते ही प्रशासन ने मदनपुरा क्षेत्र को सील कर दिया है। देर रात बैरियर लगाकर रास्ते को बंद कर दिया गया है। ताकि किसी को भी उधर आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। वही दोनों परिवार वालों को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। उनके सैंपल भी शनिवार को लिए जाएंगे। पूरे इलाके को अगले दो दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है। मुहल्ले के ओर जाने वाली सड़कों को भी सील कर दिया गया है।