March 8, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

Corona Alert : मुंबई से आए दो प्रवासियों में कोरोना की पुष्टि

वाराणसी : कोरोना का कहर दिन पर दिन देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। देशभर में कोरोना के मामले डेढ़ लाख पर कर चुकी है। इसी कड़ी में जनपद वाराणसी में भी कोरोना पॉजिटिव मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। बीएचयू लैब से 55 सैम्पल के परिणाम प्राप्त हुए। जिसमें 53 परिणाम निगेटिव और 2 पॉजिटिव पाए गए है। इस प्रकार से जिलें में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 162 हो गई है।

जनपद वाराणसी में गुरुवार को बीएचयू लैब से 55 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए। जिसमें 53 परिणाम नेगेटिव और दो नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। संक्रमित पाए गए 2 मरीजों में एक 18 वर्षीय मरीज ग्राम छितौना थाना चौबेपुर का रहने वाला है। मुंबई से ट्रक द्वारा वाराणसी आया था। मुंबई में यह फल बेचने का काम करता था। 18 वर्षीय दूसरा मरीज दनियालपुर थाना सारनाथ का रहने वाला है, जो मुंबई से यह मरीज ट्रेन से वाराणसी वापस आया, जो मुंबई में यह एक सोनार के यहां चांदी की मूर्ति बनाने का काम करता था।

इस प्रकार जनपद में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 162 हो गई है। जिनमें 90 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वही एक्टिव मरीजों की संख्या 68 है।

दनियालपुर थाना सारनाथ, जो कि नक्खीघाट से सटा हुआ है, नया हॉटस्पॉट बनेगा। इस प्रकार हॉटस्पॉट की संख्या 82 हो गई है। वही 24 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके है। जिसमें एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 58 है। 58 एक्टिव हॉटस्पॉट में से 16 हॉटस्पॉट ऑरेंज ऑन में है एवं 42 हॉटस्पॉट रेड जोन में है।

जनपद में गुरुवार को कुल 174 सैंपल लिए गए। जिलें में अब तक कुल 5329 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 4789 का परिणाम आ चुका है, 540 सैंपल का परिणाम आना अभी शेष है। प्राप्त परिणामों में 4627 नेगेटिव एवं 162 पॉजिटिव है।