Corona Alert : वाराणसी में मिले 24 नए कोरोना पॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 570

वाराणसी : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Covid 19) संक्रमण देशभर में 6 लाख के पार हो चुका है, तो वही कहर उत्तर प्रदेश के जनपद वाराणसी में भी संक्रमण का प्रकोप तेज हो गई है। शुक्रवार की दोपहर में आई रिपोर्ट के अनुसार आज अब तक जनपद में कुल 24 कोरोना संक्रमित केस सामने आए है। इसके साथ ही जिलें में अब कोरोना पॉजिटिव के कुल मामले बढ़कर 570 हो गई है।

जनपद वाराणसी में बीएचयू लैब से परिणाम रिपोर्ट के अनुसार 24 रिपोर्ट पॉज़िटिव पाए गए है। जिनमें 7 मरीज कांट्रैक्ट ट्रेसिंग से पाए गए है। पॉजिटिव पाए गए पहला 40 वर्षीय पुरुष मरीज़ गंगा नगर कालोनी, थाना लंका का रहने वाला है और सुपरवाइज़र का कार्य करता है। दूसरा मरीज़ 60 वर्षीय पुरुष बुनकर मार्केट दोषीपुरा थाना जैतपुरा का रहने वाला है। तीसरा मरीज़ 26 वर्षीय पुरुष मिल न्यू कालोनी थाना सिगरा का निवासी है और एसबीआई बैंक नोएडा में कार्यरत है कुछ दिन पूर्व वाराणसी आया था।

चौथा मरीज़ 65 वर्षीय महिला है जो संजय नगर कालोनी, थाना कैंट की निवासी है और गृहणी है। पांचवां मरीज़ भी 54 वर्षीय महिला है जो शिवदासपुर, नई बस्ती थाना मंडुआडीह की रहने वाली है और गृहणी है। छठा मरीज़ 60 वर्षीय महिला है जो नई सड़क, थाना चौक निवासी है और गृहणी है। सातवां मरीज़ 19 वर्षीय महिला है जो जैन मंदिर नारिया थाना लंका की रहने वाली है और स्टूडेंट है।यह मरीज़ कांटेक्ट हिस्ट्री से जांच के बाद सामने आया है।

आठवां मरीज़ भी 90 वर्षीय महिला है जो जैन मंदिर नारिया थाना लंका की रहने वाली है और गृहणी हैं ये भी कांटेक्ट हिस्ट्री में सामने आयी है। नौवीं मरीज़ भी 25 वर्षीय महिला है जो जैन मंदिर नारिया थाना लंका की रहने वाली है और बेंगलूरू में इंजीनियर है कुछ ही दिन पहले वाराणसी आयी है। ये भी कांटेक्ट हिस्ट्री में जांच के बाद सामने आयी है। 10वीं मरीज़ 30 वर्षीय महिला रामापुरा थाना लक्सा की रहने वाली है और कांटेक्ट हिस्ट्री के बाद इनकी सैम्पलिंग की गयी थी जिसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। ये गृहणी हैं।

11वां मरीज़ 28 वर्षीय पुरुष रामापुरा थाना लक्सा का रहने वाला है। और कांटेक्ट हिस्ट्री के बाद इनकी सैम्पलिंग की गयी थी जिसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। ये मिठाई की दुकान चलाते हैं। 12वां मरीज़ 24 वर्षीय महिला है जो रामापुरा थाना लक्सा की रहने वाली हैं और कांटेक्ट हिस्ट्री के बाद इनकी सैम्पलिंग की गयी थी जिसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है जो गृहणी हैं। 13वां मरीज़ 22 वर्षीय पुरुष है जो रामापुरा थाना लक्सा का रहने वाला है। और कांटेक्ट हिस्ट्री के बाद इनकी सैम्पलिंग की गयी थी जिसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। ये चाय की दुकान चलाता है।

14वां मरीज़ 24 वर्षीय पुरुष है और लक्ष्मणपुर थाना शिवपुर का रहने वाला है। 15वां मरीज़ 72 वर्षीय पुरुष रानीपुर, महमूरगंज थाना भेलूपुर का निवासी है और चोलापुर का रिटायर्ड फार्मासिस्ट है। 16वां मरीज़ 30 वर्षीय महिला है जो जगन्नाथ मंदिर के पास अस्सी थाना भेलूपुर की निवासी है और ब्रांच ऑपरेशन जॉब एचडीएफसी बैंक में करती है। 17वां मरीज़ 25 वर्षीय पुरुष है जो नेवादा, सुंदरपुर थाना लंका का निवासी है और यह कार्डियोलॉजी टेक्नीशियन सूर्या हॉस्पिटल महमूरगंज में है।

18वां मरीज़ 38 वर्षीय पुरुष मालवीय नगर, नासिरपुर रोड, सुसवाही थाना लंका का रहने वाला है। यह अमेज़ॉन ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में प्राइवट जॉब करता है। 19वां मरीज़ 27 वर्षीय पुरुष इंदिरा नगर कालोनी, छित्तूपुर, थाना सिगरा का निवासी है और यह बीटीसी का स्टूडेंट है। 20वां मरीज़ 24 बड़ी पियरी थाना चौक का रहने वाला है और ये मज़दूरी का काम करता है। 21वां मरीज़ 52 वर्षीय पुरुष प्रेम हंस नगर कालोनी, नियर कंदवा पोखरा, थाना मंडुआडीह का रहने वाला है।

22वां मरीज़ 40 वर्षीय पुरुष है जो पंचायती कुआं, कज्जाकपुरा थाना आदमपुरा का निवासी है और लोहटिया में इसकी लोहटिया में आयरन शॉप है। 23वां मरीज़ 49 वर्षीय पुरुष कोतवाली इलाके का रहने वाला है। 24 वां मरीज़ 28 वर्षीय पुरुष लल्लापुरा थाना सिगरा का रहने वाला है।

वाराणसी जनपद में अभी तक 112583 जांच के लिए लिए गए हैं, जिसमे 11924 के परिणाम प्राप्त हुए हैं। अभी भी 659 सैम्पल का इंतज़ार है। 11354 मरीज़ की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और आज आयी रिपोर्ट के बाद मरीज़ों की संख्या 570 पहुँच गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *