बड़ी खबर : वाराणसी में मिले तीन और कोरोना पॉजिटिव, अब कुल संख्या हुई 37

वाराणसी : जिलें में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातारा बढ़ता जा रहा है। बनारस में आज लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए है। इससे पहले शुक्रवार को सात, शनिवार को 8 और रविवार को 3 नए कोरोना से संक्रमित मरीज पाए गए है। जिसमें एक पुलिस कर्मी भी शामिल है। जिसकी पुष्टि जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने की है।

इस समय विश्वभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा हैं, तो वही देश मे भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इसी कड़ी में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी कोरोना के 3 नए मामले सामने आए है। जिसकी पुष्टि जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि तीनों मरीजों को पंडित दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा उनके कांटेक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है। बनारस में अब कवुल 37 पॉजिटिव केस हो गए है। जिसमें कुल 28 एक्टिव केस हज।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि आज 117 सैम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमे से 114 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वही 3 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जिसमें एक सिगरा थाने की नगर निगम पुलिस चौकी का सिपाही है। इनको मिलाकर कुल 8 पुलिसकर्मी पॉजिटिव हो गए है।

वही दो 50 और 37 वर्ष के व्यक्ति ग्राम अर्जुनपुर ब्लॉक सेवापुरी के पट्टीदार हैं। ये नीमतल्ला, भूत नाथ, कोलकाता में लकड़ी मंडी में लोडिंग अनलोडिंग का काम करते हैं। जो कोलकाता से ये अपने बगल में फैले कोरोना संक्रमण से डर के एक ट्रक में बैठ कर छुपते हुए भाग आये। 17 अप्रैल वहां से चल कर 22 अप्रैल को गांव पहुंचे तो गांव वालों ने घुसने नही दिया और 23 अप्रैल को ग्राम प्रधान और आशा इनको सूझ बूझ का परिचय देते हुए पीएचसी सेवापुरी ले गए।

वहाँ ट्रेवल हिस्ट्री देखते हुए इन्हें शिवपुर सीएचसी पर सैंपलिंग के लिए भेज दिया। 23 अप्रैल को ही इनकी सैंपलिंग हो गई थी, आज इनका रिजल्ट पॉजिटिव आया है। इनको पंडित दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। इन 3 को मिला कर वाराणसी में 37 पॉजिटिव और 28 एक्टिव केस हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *