November 29, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

बड़ी खबर : वाराणसी में मि‍ले तीन और कोरोना पॉजि‍टि‍व केस

वाराणसी : जि‍ले में कोरोना वायरस का कहर जारी कोरोना ने एक बार फि‍र जिलें में पांव पसारना शुरू कर दि‍या है। बुधवार दोपहर को आई रि‍पोर्ट में जहां जैतपुरा से एक और नरि‍या सुंदरपुर इलाके से एक कोरोना पॉजि‍टि‍व केस मि‍ला, तो वहीं शाम होते होते आई दूसरी रि‍पोर्ट में जि‍ले के सीमावर्ती चौबेपुर इलाके में तीन नये कोरोना पॉजि‍टि‍व मरीज सामने आये हैं। इनमें दो पुरुष व एक महिला शामिल हैं।

दोनों पुरुष मरीज ग्राम छितौना थाना चौबेपुर के निवासी हैं, जो कि दिनांक 11 मई 2020 को एक ही बाइक पर सवार होकर मुंबई से वाराणसी पहुंचे और सीधे ईएसआईसी फ्लू ओपीडी में जांच कराने के लिए गए, जहां इनका सैंपल लिया गया। दोनों में एक 28 वर्षीय मरीज मुंबई की कपड़ा कंपनी मे कपड़ा इन्वेंटरी की डाटा फीडिंग का कार्य करता था, वहीं दूसरा 26 वर्षीय मरीज मुंबई के एक सेठ की गाड़ी चलाता था। 28 वर्षीय तीसरी महिला मरीज जोकि ग्राम उमरा बराई थाना चौबेपुर की निवासी हैं, अपने पति एवं दो बच्चों के साथ एक ही कार में मुंबई से दिनांक 11 मई को वाराणसी वापस आई हैं। यह परिवार सीधे ईएसआईसी की फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचा था। परीक्षण उपरांत वहां महिला मरीज व उनके दोनों बच्चों का सैंपल लिया गया। महिला एक गृहणी हैं, उनके पति मुंबई में ऑटो चालक हैं। बच्चों के सैंपल का परिणाम आना अभी बाकी है।

आज जैतपुरा क्षेत्र से पॉजिटिव आए मरीज के घर की दूरी जैतपुरा में वर्तमान में स्थापित हॉटस्पॉट्स से काफी अधिक होने के कारण जैतपुरा में एक और हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। इसके साथ ही थाना चौबेपुर के अंतर्गत ग्राम छितौना व ग्राम उमरा को भी हॉटस्पॉट बनाया जाएगा। इस प्रकार जनपद में आज कुल 5 नये कोरोना के मामले सामने आए हैं। परिणामस्वरूप कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 90 हो गई है, जिसमें 55 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 34 है। वहीं हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 33 हो गई है, जिसमें एक्टिव हॉटस्पॉट 30 है।

You may have missed