December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

राष्ट्रीय युवा दिवस पर CAA के समर्थन में बीएचयू छात्रों ने निकाला तिरंगा यात्रा

वाराणसी : देश भर में नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध व समर्थन में जगह-जगह रैली और पदयात्रा निकाली जा रही है। इसी क्रम में रविवार को युवा दिवस के अवसर पर शहर के कई हिस्सों से नागरिकता संशोधन के समर्थन में रैली निकाली गई। स्वामी विवेकानंद की जयंती पर बीएचयू के रूईया मैदान से एक विशाल तिरंगा पदयात्रा निकालकर छात्रों ने अपना समर्थन जताया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस (स्वामी विवेकानंद जयंती) के अवसर पर नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में हजारों छात्र-छात्राओं द्वारा भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई। एबीवीपी पूरे देश भर में स्वामी विवेकानंद जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में धूम धाम से मनाती है। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें सीएए का समर्थन भी किया गया। इस तिरंगा यात्रा में 250 फ़ीट की तिरंगा हाथों में सीएए के समर्थन में तख्तियां लेकर छात्रों ने विशाल तिरंगा यात्रा पदयात्रा निकाला। जिसमें काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अध्यापकों, कर्मचरियों ने भी इस शोभायात्रा में भाग लिया।

इस सम्बंध में विभाग संयोजक अधोक्षज पांडेय ने कहा कि “प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वामी विवेकानंद भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। इस यात्रा के माध्यम से नागरिकता संशोधन अधिनियम पर समर्थन कर जन जागरण भी किया गया। इसी क्रम में एसवीडीवी इकाई अध्यक्ष पुनीत मिश्र ने कहा कि “स्वामी जी हम सब के आदर्श एवं प्रेरणाश्रोत हैं , इस युवा दिवस ओर हम उनके विचारों को जन जन तक पहुँचाने के लिए कृत संकल्पित हैं।

इस अवसर पर सह संयोजक अभय प्रताप, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अविनाश सिंह, साक्षी सिह, प्रो. जेपी लाल जी, डॉ. सुनिल सिह, प्रो. बी० एन० चौरसीया, प्रो० डीएस गौतम, डॉ, अनुप, भानु प्रताप, शुभम तिवारी, डॉ. शैलेन्द्र सिह, अरून चौबे, पतंन्जलि पाण्डेय, पवन सिंह, दिनेश मित्रा, विजेन्द, कार्तिकेय शुक्ल, अनुज तिवारी, सहित सैकड़ो छात्र-छात्राओं सहित अध्यापक, कर्मचारी उपस्थित रहे।

CAA के समर्थन में BHU के…..