November 30, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

अयोध्या : ड्रोन कैमरे से हो रही निगरानी, लाकडाउन का लिया जा रहा जायजा

अयोध्या : वैश्विक महामारी बीमारी कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते लेकर जिले में पुलिस और अलर्ट हो गया है। वही लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाने के लिए देश भर में लागू लॉक डाउन तो किया गया है, लेकिन इसका पालन कुछ लोग बखूबी से नहीं कर रहे है, कुछ लोग है जो इस वायरस के संक्रमणता को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जिसका परिपालन करने के लिए जिला पुलिस व प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठा रही है।

ड्रोन से रखी जा रही निगरानी

इसके दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या एसएसपी आशीष तिवारी के निर्देशन में अयोध्या क्षेत्र में गुरुवार को क्षेत्राधिकारी नगर अरविन्द चौरसिया टीम द्वारा नगर क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से निगरानी कर लाकडाउन का जायजा लिया गया। वही इसके आगे भी नगर/देहात के थाना पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जायेगी जिससे लाकडाउन का पालन न करने वालो पर कड़ी निगरानी रखी जा सकेगी। ऐसी शिकायत आ रही थी की लोग इकट्ठे होकर एक-दूसरे से बातचीत करने लग जाते हैं लेकिन जब वह पुलिस की गाड़ी की आवाज सुनते हैं तब वहा से भाग जाते हैं।

लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्यवाही

ड्रोन कैमरा से निगरानी एक अच्छी पहल होगी। इस प्रकार की मुहिम से शहर और ग्रामीण इलाकों में भी थाना प्रभारी अपने-अपने इलाके में नजर रखनी एक फायदेमंद बात साबित होगी जिसमें लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही की जा सके।

You may have missed