November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

अयोध्या : एसएसपी ने जिलें के पटरंगा बॉर्डर से लेकर बस्ती बॉर्डर तक लॉकडाउन का जायजा लिया

अयोध्या : देशभर में कोरोना वायरस का कहर जहां जारी है। जिसकों लेकर देश मे लॉकडाउन लगाया गया है। इसी कड़ी में रविवार को जनपद अयोध्या में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने जिलें के बाराबंकी-बस्ती बॉर्डर हाइवे भ्रमणकर लाकडाउन का जायजा लिया। वही हाईवे पर कोई भी वाहन खड़े न हो उससे सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

जनपद अयोध्या में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी द्वारा जिलें के पटरंगा बार्डर से लेकर बस्ती बार्डर तक हाइवे स्कोर्ट भ्रमणकर लॉकडाउन का जायजा लिया गया। इसके साथ ही हाइवे पर कोई भी वाहन खड़ा न हो, सम्बन्धित को दिये दिशा निर्देश, बाहर से आ रहे पैदल यात्रियों व ट्रकों में असुरक्षित तरीके से आ रहे लोगो को रोककर उन्हें सुरक्षित तरीके से ही उनके गन्तव्य तक पहुँचाने की व्यवस्था करने के लिये कहा गया तथा ऐसे लोगो के लिए सभी चेकिंग प्वाइंटो पर पानी के टैंकर, पानी पीने की व्यवस्ता व बिस्कुट/ खाने का पैकेट इत्यादि रखने के लिए कहा गया। जिससे इन लोगो तक हर सम्भव मदद की जा सके। जो लोग यात्रियों के लिए लंगर इत्यादि लगाये हैं उनसे अनुरोध किया गया कि वे लोग रोड से हटकर अन्दर की तरफ लंगर इत्यादि लगायें।

बार्डर चेकिंग प्वाइंट पर बसो की व्यवस्था की गयी है जिससे यात्रियों को सुरक्षित उनके गन्तव्य तक पहुँचाया जा सके। अनावश्यक कार्य के लिए आने वाले दो/चार पहिया वाहनों पर तत्काल कार्यवाही करने तथा फल, सब्जी, दूध, मेडिकल, एम्बूलेंस व अन्य जरुरी सामान लाने वाले सभी मालवाहक वाहनों को न रोकने हेतु निर्देशित किया गया जिससे जनपदवासियों को किसी प्रकार की असुविधा न हों। एसएसपी द्वारा अधीनस्थों को लोगो से अच्छा व्यवहार करने, हरसंभव मदद करने व लाकडाउन का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया गया।

एसएसपी आशीष तिवारी ने लॉक डाउन का जायजा लेने के लिए रविवार को रौनाही टोल प्लाजा, रूदौली भेलसर, पटरंगा हाईवे चौकी बाराबंकी बार्डर बैरियर, नयाघाट बस्ती बार्डर का निरीक्षणकर किया तथा प्रत्येक कर्मचारीगण के पास में सेनेटाइजर, साबुन तथा मास्क की उपलब्धता को चैक किया गया तथा सोशल डिस्टेंस के साथ डियूटी करने व हाथों को समय-समय पर साबुन से हाथ धोने/सेनिटाईज करने हेतु निर्देशित किया गया।

You may have missed