January 26, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

अयोध्या : SSP ने पैदल गश्त कर लॉकडाउन का लिया जायजा

अयोध्या : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बच्चाक और सुरक्षा के लिए पूरे प्रदेश में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के लिए पूर्ण लॉकडाउन का असर अयोध्या में भी सुबह से ही देखने को मिला। जिसकों देखते हुए सम्पूर्ण जिलें में पैदल गस्त व चेकिंग अभियान चलाया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद अयोध्या आशीष तिवारी के निर्देशन में सभी राजपत्रित अधिकारियो व अयोध्या पुलिस द्वारा सम्पूर्ण जनपद में पैदल गस्त व चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान जिलें के सभी थाना क्षेत्र में संबंधित क्षेत्राधिकारीगण एवं प्रभारी निरीक्षक द्वारा भारी पुलिस बल के साथ विभिन्न बाजारों, प्रमुख चौराहों व मार्गों आदि पर पैदल भ्रमण किया गया तथा कोरोना से सुरक्षा के दृष्टिगत लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराया जा रहा है।

इस दौरान एसएसपी ने आमजनमानस से अपील की है कि लाकडाउन के तीन मंत्र (S.M.S) सोशल डिस्टेंसिग, मास्क, सैनेटाइजर का उपयोग करें। वही उन्होंने लॉकडाउन को लेकर निर्देश भी जारी किए हैं।

1 : घरो से बाहर न निकले, केवल अपरिहार्य कारणों से ही बाहर मास्क लगाकर निकलें।

2 : गली-मोलल्लो में अनावश्यक रूप से इकठ्ठा न हो। जनपद में धारा-144 लागू हैं,कही पर इकठ्ठा न हों।

3 : आवश्यक वस्तुओ के लिए जिला प्रशासन द्वारा होम डिलवरी की व्यवस्था की गयी है जैसे दूध, दवाई, मास्क, सैनिटाइजर,फल ,सब्जी,आदि।

4 : व्यापारी/दुकानदार जमाखोरी/कालाबाजारी न करें साथ ही साथ निर्धारित मूल्य से अतिरिक्त मूल्य पर बिक्री न करें।

5 : पुलिस-प्रशासन सतर्क दृष्टि रखे हुए हैं, उल्लघंन करने पर आईपीसी (अधिनिययम संख्या-45 सन् 1860) की धारा 188 के अन्तर्गत दण्डनीय होगा।

6 : अफवाह न फैलाएं, पुलिस को सूचित करें, कानून हाथ में न लें। किसी भी प्रकार की ’सूचना, समस्या, सहायता और सुझाव अथवा कोई लाकडाउन धारा 144 का उल्लघंन या कालाबाजारी की सूचना पर या आप किसी की मदद करना चाहते हैं।

एसएसपी द्वारा जारी किये गये चौकी प्रभारियों, थाना प्रभारियों व 18 हजार स्थानों पर दिवालों पर लिखवायें गये नम्बरों पर, यू.पी.112, अथवा एसएसपी, अयोध्या वाट्सअप नं० 8004143000, मीडिया सेल सी.यू.जी. न०-7839860554, पर दें।

अन्य तस्वीरें

You may have missed