अयोध्या : एसएसपी आशीष तिवारी ने पुलिस टीम को किया सम्मानित

अयोध्या : मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश की एन्टी रोमियों अभियान अपना असर दिखा रहा है। बस में छेड़खानी की शिकायत पर तत्काल बस रूकवाकर आरोपीगणों पर की गयी कार्यवाही, टवीटर के माध्यम से युवती ने यू.पी. पुलिस के टविटर हैंडल पर शिकायत की थी। जिसमें अयोध्या पुलिस की त्वरित कार्यवाही पर युवती व आमजन ने सराहा। जिसकों लेकर एसएसपी महोदय के निर्देश पर महिला थानाध्यक्ष प्रियन्का पाण्डेय ने युवती को गुलाब का फुल भेटकर हौसला आफजाई किया क्यों की युवती ने ”चुप्पी तोडो खुलकर बोलो” यूपी पुलिस के द्वारा चलाये गये अभियान को चरित्रार्थ किया। एसएसपी, अयोध्या आशीष तिवार ने छात्रा को मदद पहुंचाने वाले मौके पर पहुंचने वाली रुदौली पुलिस, डायल 112 पीआरवी व एसओ महिला थानाध्यक्ष प्रियन्का पाण्डेय व पुलिस टीम को सम्मानित किया।

बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को लेकर यूपी में विधानसभा के बजट सत्र में सपा की पूर्व सरकार की आलोचना की तंगी। महिला सुरक्षा पर योगी सिर्फ बात ही नहीं करते बल्कि उनकी सरकार इसे लेकर बहुत संजीदा भी है जिसका उदाहरण तब दिखा जब लखनऊ से बस्ती तक सफर कर रही एक छात्रा के ट्वीट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ऑफिस हरकत में आ गया।

दरअसल छात्रा अकेले बस में सवार होकर लखनऊ से बस्ती जा रही थी। इसी दौरान दो युवक उसे परेशान करने लगे। छात्रा ने चुपचाप एक वीडियो बनाया और उत्तर प्रदेश पुलिस को टैग कर दिया। छात्रा ने पूरी घटना की जानकारी ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री ऑफिस को देते हुए मदद मांगी। छात्रा के ट्वीट के बाद सीएम कार्यालय हरकत में आई और तुरंत इस घटना पर संज्ञान लिया। जिसके बाद एमडी परिवहन राजशेखर, डीएम अयोध्या अनुज झा और एसएसपी अयोध्या आशीष तिवारी छात्रा की मदद में जुट गए। रूदौली एसएचओ और महिला थाना प्रभारी ने बीच राह बस रुकवा कर दो शोहदों को धर दबोचा।

वही मनचलों पर शिकंजा कसने के बाद महिला थाना प्रभारी ने फूल देकर छात्रा का हौसला बढ़ाया और तत्काल शिकायत दर्ज कराने के लिए उसकी सराहना किया। वहीं छात्रा ने भी पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र देकर धन्यवाद दिया और कहा कि इतनी तेजी से हुई कार्रवाई के लिए वे योगी सरकार और यूपी पुलिस की शुक्रगुजार हैं। पुलिस शोहदों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *