November 24, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

लॉकडाउन की घोषणा के बाद पीएम ने सोशल मीडिया पर बदली अपनी प्रोफाइल तस्वीर, मास्क के जगह गमछे का प्रयोग किया…

नई दिल्ली : देशभर में फैले कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश मे लॉकडाउन की अवधि बढाने का फैसला किया। देश के संबोधन के ऐलान के बाद तुरंत पीएम मोदी ने लोगो को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल तस्वीर को बदल दिया। जिससे कि लोगों के बीच जागरूकता के लिए यह महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज देश को संबोधित किया और लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया। देश को संबोधित करने आए प्रधानमंत्री ने मास्‍क की जगह गमछे से ही अपना चेहरा ढक रखा था। संबोधन के वक्‍त इसे उतारकर गले में लपेट लिया। गमछे वाली इस तस्‍वीर के साथ उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपने तमाम अकाउंट्स की प्रोफाइल तस्‍वीर बदल दी है।

ट्विटर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आज के संबोधन के लिए आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पारंपरिक तौर पर उपयोग किए जाने वाले गमछा से अपने मुंह व नाक को ढका हुआ था। उनके गमछे का रंग सफेद था और इसमें बॉर्डर लाल व काले रंग की धारियों से बनाया गया था। संबोधन के शुरुआत में उन्‍होंने अभिवादन करते हुए नमस्‍कार कहा और फिर गमछे को नाक से हटाकर गले में लपेट लिया।

फेसबुक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इसके पहले शनिवार को मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान उन्‍हें होममेड मास्‍क में देखा गया था।कुछ दिनों पहले ही उन्‍होंने लोगों को संदेश दिया था कि कोविड-19 से बचने के लिए पहना जाने वाला मास्‍क जरूरी नहीं कि मेडिकल दुकानों से ही खरीदा जाए। इसे घर में भी कपड़े की मदद से बना सकते हैं या फिर गमछा, स्‍कार्फ या फिर दुपट्टे का इस्‍तेमाल कर सकते हैं।