वाराणसी : सेना में भर्ती के लिए परीक्षार्थियों की आयु में अतिरिक्त छूट प्रदान को लेकर ABVP ने रक्षा मंत्री को लिखा पत्र

वाराणसी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सेना में भर्ती होने वाले परीक्षार्थियों की आयु में 1 वर्ष की छूट प्रदान करने की मांग करती है। विदित है कि कोरोना जनित परिस्थितियों के कारण जहां जन-जीवन अस्त व्यस्त हुआ था, वहीं दूसरी तरफ भर्ती प्रक्रिया नियमित अंतराल में आयोजित नहीं हो पायी।

कोविड-19 के कारण प्रतिबंधित क्षेत्रों में फंसे परीक्षार्थी भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने से चूक गये। ऐसे अप्रत्याशित रूप से परीक्षा से वंचित रह जाने के कारण कड़ा परिश्रम कर रहे परीक्षार्थियों का सेना में सम्मिलित हो कर भारत माता की सेवा करने का स्वप्न पूर्ण नहीं हो पा रहा है। परीक्षार्थियों के साथ न्याय हो इसलिये उन्हें अतिरिक्त प्रयास मिलना चाहिये

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने कहा कि, “परीक्षा देने से वंचित रह गये विद्यार्थियों के हित को ध्यान रखते हुये अभाविप माननीय रक्षा मंत्री से यह मांग करती है कि भारतीय सेना में सभी तरह की भर्ती प्रक्रियाओं के लिए अभ्यर्थियों को एक वर्ष की आयु संबंधी छूट प्रदान की जाए, ताकि कोरोना जनित परिस्थितियों में अपने अंतिम अवसर से चूक गए अभ्यर्थी अपने अंतिम प्रयास में सोत्साह सम्मिलित हो सकें।”

वही एबीवीपी की काशी प्रांत की प्रांत मंत्री साक्षी सिंह ने कहा कि,” सेना में भर्ती होने के लिये अभ्यर्थी दिन रात एक कर अथक परिश्रम करते हैं। विद्यार्थी जीवन से ही देश के प्रति समर्पण का भाव उनको सेना के लिये सदैव प्रेरित करता है। कोरोना महामारी के कारणवश पिछले वर्ष नियमित परीक्षा का आयोजन न हो सका साथ ही अभ्यर्थी स्वास्थ समस्याओं के कारण परीक्षा में सम्मिलित न हो सके। अभ्यर्थियों के जज्बे एवं जुनून को एक अवसर अवश्य दिया जाना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *