March 3, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

बीएचयू के साउथ कैम्पस में ABVP ने मनाया स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती

स्वामी विवेकानंद 157 वीं जयंती के मौके पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय, साउथ कैम्पस के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिसद छात्रों के द्वारा धूमधाम से उनकी जयंती मनाया गया।


काशी हिन्दू विश्वविद्यालय साउथ कैंपस में रविवार को अखिल भारतीय भारतीय विद्यार्थी परिसद के छात्र-छात्राओं ने स्वामी विवेकानंद जी की 157 वीं जयंती के उपलक्ष्य पर मालवीय पार्क में एकित्रत हुए और उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पण किये साथ मे ही स्वामी विवेकानंद जी के बातये गए उद्देश्यों पर चर्चा की। किसी भी राष्ट्र का निर्माण करने में युवाओं का अहम योगदान होता है, और वें स्वामी विवेकानंद जी ही थे।

जिन्होंने युवा शक्ति रास्ट्र शक्ति की बात की इसीलिये उनका ये कहना था कि मुझे बस युवाओं का साथ चाहिए भारतवर्ष को सुखद एवं समृद्ध बनाने में, आज का युवा इतना सक्षम है कि पूरे राष्ट्र का निर्माण वो खुद ही कर लेंगे बस उन्हें एक सही निर्देष एवं सही शिक्षा की जररूरत है। स्वामी विवेकानंद जी का एक ये भी विचार था जो किसी भी व्यक्ति, युवा में जान भर देता है, “उठो जागो और और अपनी लक्ष्य प्रप्ति तक रुको मत।

इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिसद के अध्यक्ष आदर्श सिंह राजपूत, महामंत्री शुभम द्विवेदी, मीडिया प्राभारी सूरज यादव, सागर चौबे, प्रेमा, रोहन, मीज़ान, नवनीत, आशुतोष आदि लोग मौजूद रहें।

You may have missed