March 8, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU के 69 छात्रों का प्रथम चरण में हुआ कैंपस चयन

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट कोऑर्डिनेशन सेल ने इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में भारत सरकार के कैबिनेट सचिवालय के तहत डिप्टी फील्ड ऑफिसर (जनरल ड्यूटी) के पद के लिए भर्ती अभियान की मेजबानी की।

वही सत्र की शुरुआत महामना पंडित मदन मोहन मालवीय का आशीर्वाद लेने से हुई। इसके बाद प्रो एच.पी. माथुर, समन्वयक, विश्वविद्यालय प्लेसमेंट कोऑर्डिनेशन सेल ने गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

इस दौरान प्रो० एच. पी. माथुर ने कहा कि प्लेसमेंट कैंपस को मुख्य परिसर और आरजीएससी दोनों के विभिन्न संकायों से 1600 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से लगभग 35 विभागों के 200 छात्रों को ग्रुप डिस्कशन राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया।

इस प्रक्रिया में 69 छात्रों को अगले दौर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। उन्होंने यह भी बताया कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के पास 105 साल की विरासत और शिक्षा में विविधता है।

श्री आर.के. अग्निहोत्री, संयुक्त सचिव, कैबिनेट सचिवालय, भारत सरकार उनके साथ श्री एस के पराशर और श्री एम.पी. राज, अवर सचिव, कैबिनेट सचिवालय, भारत सरकार ने छात्रों को प्रकृति, भत्तों और अवसरों के साथ-साथ नौकरी की जिम्मेदारियों के बारे में बताया।

उन्होंने कहा “यदि कोई उम्मीदवार का चयन होता है तो वो भविष्य में हमारे देश को विदेश में प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त कर सकता है”। डॉ उमेश सिंह, टीपीओ भी सत्र में उपस्थित थे।