सोनभद्र : भाजपा के नगरपालिका चेयरमैन सहित तीन पर जमीन कब्जा करने आरोप

सोनभद्र : जिले के राबर्ट्सगंज नगरपालिका के चेयरमैन पर वन विभाग ने जमीन कब्जा करने का आरोप, इस मामले को लेकर वन विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस टीम गठित कर की जा रही जांच।

वन विभाग ने जिलाधिकारी व एसपी को पत्र लिखकर कार्यवाई की मांग किया है। हालाँकि नगरपालिका अध्यक्ष ने सभी लगे आरोपो को गलत बताया है।

इस मामले में डीएफओ का कहना है खतौनी की आड़ में वन विभाग की जमीन पर निर्माण कार्य हो रहा था। जिसको रुकवा दिया गया। जिलाधिकारी ने वन विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस की एक टीम गठित करके जांच करवाई जा रही है। इस मामले की जाँच के बाद कार्यवाई की जाएगी। वन विभाग ने जमीन कब्जे को लेकर चैयरमैन और दो अन्य लोगो के खिलाफ तहरीर पुलिस को सौंपी है।

आरटीआई के माध्यम से प्राप्त सूचना द्वारा सामने आया है कि वन विभाग ने नगर पालिका के चेयरमैन वीरेंद्र जायसवाल और दो अन्य लोगों पर वाराणसी शक्तिनगर स्टेट हाईवे से सेटिंग 7.5 हेक्टेयर जमीन पर अवैध निर्माण कार्य और कब्जा करने का आरोप लगाया है और इनके खिलाफ जिलाधिकारी और पुलिस को पत्र लिखकर कार्यवाही करने की मांग की है, लेकिन तहरीर के बाद भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई।

इस मामले को लेकर भाजपा के नेता और नगर पालिका के अध्यक्ष का कहना है कि वहां उनकी कोई जमीन नहीं है। उनके एक मित्र की जमीन वहां है इस पर निर्माण कार्य चल रहा था। जो वह उसको देखभाल के लिए जाते थे। मगर वन विभाग, राजस्व विभाग जमीन मालिक के खिलाफ कोई भी कार्यवाही करने के लिए स्वतंत्र है। उनका उस जमीन से कोई लेना-देना नहीं है।

वही इस मामले डीएफओ का कहना है कि खतौनी की आड़ में वन विभाग की धारा – 4 की जमीन पर कब्जा हो रहा था। जिसको इसे रुकवाया गया और जमीन कब्जा करने वालो के खिलाफ वन विभाग की तरफ से नामजद तहरीर दिया गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर वन विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस विभाग की टीम बनाकर सीमांकन की कार्यवाई की जा रही है। डीएफओ ने नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दिए जाने की पुष्टि की गयी।

इनपुट : ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *