December 3, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

सोनभद्र : खनन माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर किया हमला, लाठी-डंडे से पीटकर फॉरेस्ट गॉर्ड की हत्या

सोनभद्र : जिले के रायपुर थाना क्षेत्र के अंर्तगत स्थित माची वन रेंज में खनन माफियाओं ने एक फॉरेस्ट गार्ड की पीट-पीट कर हत्या कर दिया। बताया जा रहा है कि अवैध खनन की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम देर रात मौके पर पहुंची थी तभी पत्थर खनन माफियाओं ने वन विभाग की टीम को घेर लिया। खनन माफियाओं के हत्थे एक फॉरेस्ट गार्ड चढ़ गया जिसकी उन्होंने पीट-पीट कर हत्या कर दी। इसके बाद किसी तरह अन्य वनकर्मी जान बचा कर भागे।

वन विभाग की टीम को घेर, फॉरेस्ट गॉर्ड की पीटकर हत्या

सोनभद्र जिला मुख्यलय से करीब 75 किमी दूर मांची वन रेंज के जंगल में अवैध पत्थर खनन की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर गई थी। तभी तीन-चार बाइक पर सवार कुछ माफियाओं ने वन विभाग की टीम को घेर लिया। माफियाओं ने बाइक पर जा रहे मोहन मौर्या फॉरेस्ट गार्ड को घेरकर पिटाई कर दिया। जब तक उसे अस्पताल ले जाया जाता तब तक उसकी मौत हो गई थी। इसके अलावा माफियाओं ने रेंजर की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद वनकर्मी किसी तरह जान बचाकर भागे।

सूचना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस तो वन माफिया 3 बाइक और एक खाली ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर मौके से फरार हो गए घटना के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप की स्थिति है और मौके पर आला अधिकारी मौजूद है।

इनपुट : ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी