December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणासी : बीएचयू में CUG कार्ड का हुआ शुभारंभ, नही भटकना होगा जाच के लिए

बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकिसालय में एचडीएफसी बैंक के द्वारा सीयूजी कार्ड का शुभारंभ किया गया इस कार्ड की मदद से दूर दराज से आये मरीजो अबखि भटकना नही होगा मरीजो को अब अपने आधार कार्ड के द्वारा ही जाँच करा सकते है। बीएचयू आईएमएस के डायरेक्‍टर, उप चिकित्सा अधीक्षक (प्रथम), उप चिकित्सा अधीक्षक (द्वितीय) व बैंक के कर्मचारी आदि लोग उपस्थित रहे।

बीएचयू चिकित्सालय के मुख्य अधीक्षक व देश के जाने माने न्यूरोलॉजिस्ट डॉ0 विजयनाथ मिश्रा ने बताया कि नवनियुक्त रेक्टर प्रो0 डॉ0 वीके शुक्ला के मार्गदर्शन में भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्ग के सपनो को पूरा करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डॉ0 वीएन0 मिश्रा ने बताया की इस सीयूजी कार्ड के प्रयोग से कोई भी मरीज कर सकता है। विवि मरीजो को कतार में खड़े की कोई जरूरत भी नही पढ़ेगी। वही इस सीयूजी कार्ड से अपना भुगतान भी करा सकते है।तो शेष बचे राशि को किसी भी समय मरीज वापस भी ली सकते है।

बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में ही मिलेगा इसका लाभ

डॉ0 वीएन0 मिश्रा0 ने बताया गया कि इस सीयूजी कार्ड का प्रयोग केवल सर सुन्दरलाल चिकित्सालय में ही किया जा सकता है।

बैंक ने नही किया कोई शुल्क

एचडीएफसी बैंक के ब्रांच मैनेजर ने बताया कि बैक द्वारा चिकित्सालय में ई-लॉबी की भी सुविधा जनवरी 2019 से शुरू हो जायेगी। इसका लाभ मरीजो के आलावा कर्मचारियों को भी मिलेगी।

You may have missed