November 30, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : 29 को आ रहे हैं पीएम, एसपीजी ने सील किए कार्यक्रम स्थल…

वाराणसी : 29 दिसंबर को संभावित कार्यक्रम पर वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी की जनता को देंगे 304 करोड़ की परियोजनाओं लोकार्पण व शिलान्यास करेगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 दिसंबर को अपने एकदिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। वही सुरक्षा की दृष्टि से एसपीजी ने सभी कार्यक्रम स्थलों को अपने कब्जे में कर सील कर दिया है और यहां काम करने वालों के अलावा सिर्फ अधिकारी ही आ जा सकते हैं। तैयारियों में लगे सभी कामगारों का वेरिफिकेशन भी करवा लिया गया है।

भुल्लनपुर पीएसी में हो रहा रंगरोगन

तय अनुसार कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर इस बार भुल्लनपुर पीएससी स्थित हेलीपैड पर उतरेगा। वहीं गुरुवार की सुबह से ही इसके मद्देनजर परिसर में चारो तरफ से चौकसी बढ़ा दी गई है। बाहर से आने वाले लोगों का इस परिसर में आना मना कर दिया गया है। वहीं पीएससी कर्मियों को भी पूरी जांच के बाद भी अंदर जाने दिया जा रहा है। ब्रीकेटी के बाद सड़क के दोनों तरफ सफाई और रंग रोगन का काम भी चल रहा है।

अनुसंधान केंद्र पर भी है एसपीजी की नजर

चांदपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण करेंगे यहा एसपीजी एक अधिकारी की देखरेख में सारा कार्य चल रहा है। यह के।पूरे परिसर को सीसीटीवी कैमरे की नजर में रखा गया है। तो वही परिसर में यहां मीडिया या अन्य लोगों को जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। सुरक्षा और फ्लीट की तैयारियों की टग्रैंड रिहर्सल शुक्रवार को की जाएगी। वही फोर्स की ब्रीफ़िंग के बाद रिहर्सल और शाम को डी-ब्रीफिंग होगी। इस दौरान इससे पहले गुरुवार को भी दोपहर बाद एसबीजी के अफसर अधिकारियों ने सभी कार्यक्रम स्थलों का दौरा किया।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम

बनारस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम करीब 3 घण्टे का है। इससे पहले पीएम अपने एक दिवसीय वाराणसी दौरे पर दोपहर करीब 12 बजे अंतराष्ट्रीय बाबतपुर एयरपोर्ट से गाजीपुर के आयोजित कार्यक्रम के लिए रवाना होंगे। वहां के कार्यक्रम होने के बाद 2:30 बजे पीएम मोदी वाराणसी पहुचेंगे जहां चांदपुर स्थित अंतराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का लोकापर्ण करेगे। और यही से पीएम मोदी चांदपुर के ट्रेड फेसिलिटी में तीन दिवसीय आयोजित वन डिस्टिक, वन प्राडक्ट के कार्यक्रम में शिरकत भी करेंगें। इसके बाद पीएम विकास कार्यो के करीब 300 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण करेगे। और इसी दौरान बनारस के बुनकरों को कर सकते है संबोधित। इसके पश्चात अगले माह होने वाले 21 से 23 प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन ऐढ़े गांव में टेंट सिटी का निरीक्षण भी करेगे।

You may have missed