December 3, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : 123 साल के सबसे बुजुर्ग मतदाता की ख्वाहिश फिर से प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी….

वाराणसी : लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चुका और मतदान भी शुरू हो गई है। इस बीच सभी राजनीतिक दल मतदाताओं के दिल जीतने में जुटी हुई है तो कड़ी नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर प्रचार प्रसार कर रहे है। इसे देखते हुए 2014 के बाद से ही सभी राजनीतिक दलों की नजर 2019 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री के संसदीय काहेतर वाराणसी में सभी नजर बनाए हुए है। यह दिलचस्पी तब बड़ी जब पीएम मोदी ने एक बार फिर से वाराणसी से चुनाव लड़ने की घोषणा की। अभी तक किसी भी बड़ी पार्टी ने वाराणसी सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नही किया है।

इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के रहने वाले 123 वर्ष के सबसे वृद्ध स्वामी शिवानंद ने इच्छा जाहिर किया है को एक बार फिर नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बने। इनके नेतृत्व में भारत विश्व गुरु के पद पर आसीन हो।

भाजपा इवेंट्स सेल द्वारा आयोजित संम्मान समारोह में उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी एक ईमानदार व्यक्ति है जिनके नेतृत्व में भारत की उन्नति हो सकती है।

दुनिया के सबसे वृद्ध व्यक्ति है स्वामी शिवानंद

बतादे की स्वामी शिवानंद दुनिया के सबसे वृद्ध व्यक्ति है जिनका जन्म सन 1896 में हुआ है। जिन्होंने देश के सभी प्रधानमंत्रियों को देखा है। सन 1952 के पहले चुनाव से लेकर आज 2019 का चुनाव भी देख रहे है। उनका ये भी कहना था कि अपने पूरे जीवन काम में उन्होंने कभी भी ऐसा मेहनत व ईमानदार प्रधानमंत्री नही देखा। जीवन मे उनकी लंबी आयु का राज किसी से कोई इच्छा न रखा है।

उन्होंने देश वासियों से अपील किया है सभी लोग मतदान करे

स्वामी शिवानंद ने देश वासियों से अपील किया है कि 2019 के चुनाव में सभी देशवासी भाग ले और अपने मताधिकार का प्रयोग करे। मतदान सबसे बड़ा दान है और लोकतंत्र की ताकत है। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी आने मतों का प्रयोग करना चाहिए।

पीएम मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर किया

स्वामी शिवानंद ने भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की इच्छा जताई है। वही बताया कि 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड शो वाले दिन उनको कोलकाता जाना था। जिसमे उन्होंने अपना रिजर्वेशन रद्द करा दिया। उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया है कि 25 को प्रधानमंत्री का रोड शो और 26 तारीख को नामांकन है। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से मिलने की बात कही है। इस पर अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि इसकी जानकारी पीएमओ को देकर अवगत कराएंगे।

इस कार्यक्रम में स्वामी शिवानंद जी को अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया इस दौरान मीडिया प्रभारी नवरत्न राठी, डॉ. संजय चौरसिया, डॉ. संध्या दुबे, सुमित सिंह व अन्य लोग उपस्थित थे।