वाराणसी : होलिका दहन पर वाराणसी पुलिस की नजर, पुलिस ने 87 अतिसंवेदनशील स्थानों को किया चिन्हित

वाराणसी : होलिका दहन का पर्व पूरे देश मे धूम-धाम से शुभ मुहूर्त में आज मनाया जाएगा। वही इसी दौरान लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देखते हुए पूरे देश मे कड़े सुरक्षा के इंतजाम भी किये गए है।

इस क्रम में वाराणसी जिले में भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पड़ने वाले इस पेव पर खास और एहतियात रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए है।

इस सम्बंध में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि होलिका दहन के पर्व बुधवार को मनाया जाएगा। जिले के शहरी ग्रामीण क्षेत्र मिलाकर कुल 2223 होलिका दहन होगें। जिसे एसपी सिटी दिनेश सिंह व एडीएम सिटी विनय सिंह द्वारा भ्रमण करके स्थिती का जायजा व निरीक्षण लिया गया।

87 होलिका को अतिसंवेदनशील श्रेणियों में किया चिन्हित

इन 2223 होलिका में से 87 होलिका को अतिसंवेदनशील की श्रेणियों में रखा गया है। इन 87 स्थानों पर पुलिस की स्टार्क दृष्टि रहेगी। ताकि किसी भी तरह का अराजक़तत्व लाभ ना उठा सके। इन सभी स्थानों पर पुलिस टीम डेप्लॉयड की गई है। वही कुछ होलिकाओ लर कैमरे भी लगाए गए है।

इस दौरान एसएसपी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर हमारे पास पैरा मिलिट्री फ़ोर्स भी मौजूद है जो पिछले कई दिनों से पुलिस बल के साथ अलग-अलग था क्षेत्रों में फ्लैग मार्च कर रही है। इस फोर्स को हम रिजर्व तौर ओर रखेंगे और कहि भी आकस्मिक जरूरत ओढ़ने ओर हमेशा तैयार रहेंगे।

होली पर हुई हुड़दंग तो जाएंगे जेल

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि यदि होली पर किसी भी प्रकार की हुड़दंग और उपद्रव करने वालो किसी भी कीमत पर नही छोड़ा जाएगा। उन्हें जेल भेजा और कड़ी कार्यवाही की जाएंगीं।

सोशल मीडिया पर रखी जायेगी पैनी नजर

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि अफवाहबाजों पर कड़ीनजर रखी जाएंगी हमारी सर्विलांस की टीम सोशल मिडिया पर पैनी नजर बनाए हुए है। ताकि किसी भी प्रकार की भड़काऊ सन्देश वायरल या पोस्ट करने वाले की विरुद्ध कार्यवाही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *