December 3, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : सीएम योगी बीएचयू आईआईटी के कार्यक्रम में सम्मिलित

वाराणसी : प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे ओर बनारस पहुचे। जहां दूसरे दिन सीएम योगी सर्किट हाउस पर सचल कंप्यूटर पाठशाला को हरी झंडी दिखाने के बाद बीएचयू पहुचें। जहां स्वतंत्रता भवन में शताब्दी समारोह एवं एल्युमिनाई मिट में शामिल हुए।

इस दौरान सीएम योगी ने आईआईटी के छात्र व छात्राओं से पीएम मोदी के विकास कार्यो को आगे ले जाने का अपील किया। जिसमें उन्होंने कहा प्रधानमंत्री जी ने देश को सामने विकास का राह रखा है। याबी इसे युवा पीढ़ियो को आगे लेकर जाना है। उन्होंने कहा की आप देश और दुनिया भर में भारत का नाम को रौशन कईया है। देश को सफलता की नई ऊँचाईयो पर आगे लेकर जाना है। प्रधानमंत्री जी के विकास की राह को आगे बढ़ाना होगा। उनके द्वारा जो विकास का विजन दिया है। उसे देश नई सफलताओं में आगे पा रहा है।

सीएम ने कहा जो इंसान अच्छा करेगा उसके तारीफ होनी चाहिए। सीएम योगी ने पीएम मोदी के आजादी के 75वें वर्ष में (2022) में हीरक जयंती बनाने का लक्ष्य रखा है। और इस लक्ष्य में हम सभी लोगो को सहयोग देना होगा।

जब सन 1916 में देश मे महात्मा गांधी जी नेतृत्व मिल रहा था। उस वक़्त महामना मदन मोहन मालवीय ने इस विश्वविद्यालय की स्थापना किया था। जो इस विश्वविद्यालय ने देश के सामने हर मामले में एक मिशाल पेश किया है। यहां से निकला हर एक छात्र विश्व मे कही भी रहे अपनी कृतज्ञता जरूर जाहिर करता है।