December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : सीएम योगी ने बड़ालालपुर में लगाये गए प्रदर्शनी और स्टालों का किया अवलोकन

वाराणसी : काशी में मनाए जा रहे 3 दिवसीय 15वा प्रवासी भारतीय दिवस पर सोमवार को उत्तर -प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ालालपुर स्थित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल सभागार में आयोजित किया गया। 15वा प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन कार्यक्रम शुभारंभ किये। इस दौरान कार्यक्रम स्थल के पास ही मिनी स्टेडियम में लगाए गए डिजिटल कुंभ, समय अटल, ओडीओपी, काशी हस्तशिल्प, देश के विभिन्न प्रांतों के उत्पादों एवं नेहरू युवा केंद्र अवलोकन भी किया। दर्शन की थीम पर आकर्षक प्रदर्शनी, जिसमें उत्तर प्रदेश के सिविल एविएशन, रेलवे, टूरिज्म, इंफास्ट्रक्चर का आदि को चित्रण किया गया है।

इस प्रदर्शनी में डिजिटल कुंभ प्रदर्शनी प्रयागराज, हरिद्वार, उज्जैन व नासिक के कुंभो का चित्रण व प्रयागराज 2019 के भव्य प्रयागराज कुंभ का डिजिटल कुंभ को सीएम योगी ने देखा और सुना। जो भारतीय संस्कृति के महान भाव को दर्शाता हुआ दिखाया गया है।

वही समय अटल की प्रदर्शनी में पोखरण परमाणु परीक्षण, स्वर्गीय अटल जी के संबोधन का डिजिटल वीडियो तथा अटल जी के किताबों के अंश का इंटरएक्टिव बुक्स को देखा।

इस अवसर पर सीएम योगी ने प्रदर्शनी में स्वर्गीय अटल जी के डिजिटल संबोधन को सुना और काशी विश्वनाथ मंदिर, नमामि गंगे, ई वेस्ट इंडिया, मेक इन इंडिया, ओडीओपी में प्रदेश के विभिन्न जिलों के उत्पादों की लगाई गई प्रदर्शनी को भी देखा।

प. दीनदयाल प्रदर्शनी पंडाल में लगी विभिन्न विषयों एवं क्षेत्रों की प्रदर्शनी का भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अवलोकन किया।

You may have missed