November 29, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : सीएम योगी ने प्रवासी भारतीय दिवस के लिए तैयार हो रहे टेंट सिटी का किया निरीक्षण…

वाराणसी : उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ चुके है, जहाँ उन्होंने प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन होने वाले कार्यक्रम के मद्देनजर तैयार हो रहे टेंट सिटी का किया निरीक्षण।

दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के मद्देनजर इस मसय टेंट सिटी का निरीक्षण किये। बता दे कि ये सभी टेंट प्रवासी भारतीयों को रहने हेतु तैयार की जा रही है यह टेंट इस दौरान मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान ज्यादातर अंदर जाकर टेंट की गुडवत्ता और साज सज्जे को परखा और अधिकारियों से जानकारी ली।

जनवरी में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस 21 से 23 तक वाराणसी में होना है। इस सम्मेलन में दुनियाभर 7 हजार से अधिक प्रवासियों का हिस्सा लेने वाराणसी आ रहे है। इसको आयोजन को देखते हुए केंद्र सरकार व राज्य सरकार किसी भी तरह की कोई कमी नही रहने देना चाहती है। जबकि इसकी तैयारियां अपने अंतिम दौर में है।

वही 29 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन पर संभावित दौरे से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे। जहाँ सीएम ने ऐढे गांव में बन रही टेंट सिटी का निरिक्षण किया। यही पर ही प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन होने वाले कार्यक्रम का रजिस्ट्रेशन करवाया जा रहा है और उनके रहने का प्रबंध भी किया गया है। इस के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी गयी है।

You may have missed