May 7, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : राज्यपाल ने किया गीत रामायण का शुभारंभ, यूपी व महाराष्ट्र के सीएम भी रहे मौजूद

वाराणसी : उत्तर-प्रदेश और महाराष्ट्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित गीत रामायण कार्यक्रम में राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस गुरुवार को काशी पहुचे।

महाराष्ट्र सरकार और उत्तर-प्रदेश सरकार के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम दो दिवसीय गीत रामायण का योजन कबीर मार्ग स्थित सरोजा पैलेस में किया गया। इसका शुभारंभ राज्यपाल रामनाईक, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया। इस आयोजित कार्यक्रम के पहले राज्यपाल ने संस्कृत विश्वविद्यालय में जाट से लिखी पांडुलिपियों को देखा। इस आयोजित कार्यक्रम गीत रामायण की संगीत में प्रस्तुति श्रीधर फड़के और आनंद मांगूलकर व उनके साथी कलाकार ने दिया।

सीएम फडणवीस ने किया बाबा के दर्शन

अपने काशी दौरे पर पहुचे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस काशी विश्वनाथ मन्दिर और संकट मोचन मन्दिर में दर्शन पूजन किया। इसके बाद अस्सी घट से राज्यमंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी के साथ अस्सी घाट से राजघाट तक बोट ओर बैठ कर घाटो का देखा। उन्होंने बदलते काशी को देखा। वही प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों को देख कर उन्होंने कहा पहले मैं काशी आया था। लेकिन सीएम बनने के बाद पहली बार काशी आया हु, और काशी एक पवित्र और सुंदर स्थान है। और मैं उत्तर-प्रदेश का साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं। जिन्होंने इस पवित्र काशी को बहुत ही सुंदर ढंग से परिवर्तन किया है।