May 7, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : भारत बंद बीएचयू के छात्र उतरे सड़क पर, बन्द करवाई दुकानें

वाराणसी : संविधान विरोधी नीतियों के विरुद्ध बीएचयू के छात्र उतरे सड़क पर, बन्द करवाई लोगो की दुकान, 13 प्वाइंट रोस्टर, सवर्ण आरक्षण, वन्य सरंक्षण अधिनियम 2006 को खारी करने नाइस मुद्दु को लेकर विपक्ष के भारत बंद के समर्थन में मंगलवार को बीएचयू के छात्र पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सड़को पर उतरे। इस दौरान छात्रों ने बीएचयू विश्वनाथ मंदिर और लंका की दुकाने बन्द रही।

विपक्ष के द्वारा भारत बंद के समर्थन में काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों में भीड़ सड़को पर उतरा और जमकर विरोध जताया। विश्वविद्यालय के विश्वनाथ मंदिर से लेकर लंका गेट तक छात्रों ने जमकर विरोध मार्च निकाला।

छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान लंका थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। इसके बावजूद हाथों में बैनर तख्तियां लिए छात्र बीएचयू विश्वनाथ मंदिर होते हुए कला संकाय, विज्ञान संकाय, वाणिज्य संकाय होते हुए MMV चौराहे से बेच्य7 के सिंह द्वार होते हुए रविदास गेट तक पहुचे।

इसके बाद बीएचयू के मुख्य द्वार को बंद करके छात्रों ने लंका पर सभा किया। इस विरोध प्रदर्शन में प्रो0 चौथिराम यादव, डॉ स्वाति, डॉ सुजाता, डॉ विपिन सिंह, डॉ अजय यादव, सुनील कश्यप, अनिता भारती, प्रवीण पाल, विकास यादव, मुकेश मीना, राहुल मीणा, वही अन्य लोग शामिल रहे।