November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : बीएचयू प्रोफेसर के खिलाफ छात्रों ने निकल प्रतिरोध मार्च

वाराणसी : बीएचयू के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग कब असिस्टेंट प्रोफेसर मनोज कुमार वर्मा के मामले को लेकर प्रोफेसर के खिलाफ बीएचयू के छात्रों ने प्रतिरोध मार्च निकाला।

28 जनवरी को यौन शोषण के मामले को लेकर लंका थाने में प्रोफेसर मनोज कुमार वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। बीएचयू छात्रों ने इन सभी बातों को लेकर विद्यालय प्रशासन ने प्रोफेसर को बर्खास्त करने की माग को रखा है। वही प्रतिरोध मार्च में सैकड़ों से ज्यादा छात्र सम्मिलित रहे।

दरअसल क्या है कक समाजशास्त्र विभाग के असिस्टेंट प्रो0 मनोज कुमार वर्मा ने अपने सोशल मीडिया फेसबुक पर अपने ही विभाग के अध्यक्ष अरविंद जोशी के साथ छात्रा की तस्वीर को वायरल कर दिया। जिसके बाद से ही अरविंद जोशी के समर्थक छात्रों ने गुस्से में आकर मनोज कुमार वर्मा की पिटाई कर डाली।

वही प्रो0 मनोज कुमार वफमा के खिलाफ यौन शोषण के मामले में लंका थाने में मुकदमा दर्ज कराई गया। जिसके बाद से छात्रों में प्रोफेसर के खिलाफ गुस्सा फूट गया। जिससे सैकड़ो छात्रों ने प्रतिरोध मार्च निकाला कर अपना गुस्सा को व्याप्त किया। और विद्यालय प्रशास5 से यह मांग भी किया है कि प्रोफेसर को बर्खास्त किया जाए। वही मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन चुप्पी साधकर मामले को दबाने में प्रयास भी करती नजर आ रही है।

You may have missed