May 7, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : फरवरी में होगा ट्रेन-18 का ट्रायल,वाराणसी से दिल्ली किया जाएगा ट्रायल

वाराणसी : फरवरी से ट्रेन 18 वाराणसी से दिल्ली के लिए शुरू किया जाएगा। इसका ट्रायल भी फरवरी के पहले सप्ताह में ही शुरू किया जाएगा।

ट्रेन-18 का ट्रायल वाराणसी से दिल्ली तक शुरू किया जाएगा। जिसकी तैयारियां शुरू हो गयी है। इस वक़्त रेल बोर्ड के दो विभाग के बीच मे फसी है ट्रेन-18 चलाने के लिए खींचतान। जिसको चलाने के लिए ईआईजी ने अनुमति दे दी है। जिसके बाद ट्रेन-18 का परिचालन का रास्ता साफ हो जाएगा।

फरवरी में किया जाएगा परिचालन की शुरुआत

रेलवे अधिकारियों का मानना है कि ट्रेन-18 का परिचालन 10 से 15 फरवरी के बीच वाराणसी जंक्शन से शुरू हो जाएगा। जिसके लिए इस ट्रेन की तैयारियां अगले माह फरवरी के पहले हफ्ते में वाराणसी से दिल्ली तक ट्रायल किया जाना है।

वाराणसी से दिल्ली आठ घण्टे में दूरी तय करेगी

ट्रेन-18 वाराणसी से दिल्ली तक का सफर करीब 8 घण्टे में पूरी करेगी। यह ट्रेन 130 किलोमीटर प्रतिघण्टे की रफ्तार से दौड़ेगी। बता दे कि ट्रेन-18 का चेन्नई कोच फैक्ट्री में निर्मित किया गया है।

प्रधानमंत्री हरी झंडी दिखाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संभावित वाराणसी दौरा 10 फरवरी को कैंसर अस्पताल का उद्घघाटन को कार्यक्रम को देखते हुए। इस ट्रेन के उद्धघाटन के पत्र रेल मंत्रालय ने पीएम कार्यालय भेज दिया है। वहा से परमिशन मिलते ही इस कार्य मे तेजी कर दिया जाएगी।