January 26, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस को दिया 279 करोड़ रुपये परियोजनाओं का न्यू ईयर गिफ्ट

वाराणसी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल रामनाईक, चंदौली के सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेंद्रनाथ पाण्डेय सहित वाराणसी के जनप्रतिनिधियों व आला अधिकारियों ने की अगवानी बनारस और गाजीपुर पर फिर कोई सौगातो की बारिश

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुचें। बता दे कि इन साढ़े चार चालो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में 16वा दौरा है। अपने इस दौरे पर पीएम मोदी ने बनारस वासियों को 279 करोड़ परियोजनाओं का नए साल का तोहफा दे दिया है। इस दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तर-प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा व अन्य बड़े नेता उपस्थित रहे।

पूर्वांचल को तोहफों की बरसात

बनारस को 304 करोड़ रुपए का सौगात तो वही गाज़ीपुर को 230 करोड़ रुपए की सौगात

बनारस के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पूर्वांचल के लिए नए साल का तोहफा लेकर आए। गाजीपुर में उन्होंने महाराज सुहलदेव पर डाक टिकट जारी किया तो ग़ाज़ीपुर में मेडिकल कॉलेज का तोहफा दिया।

वाराणसी में पीएम ने अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का तोहफा दिया तो पूर्वांचल कई जिलों से आए कारीगरों के संवाद दीजिए 21 हजार करोड़ रुपए का रेट भी इन्हें दिया गया लोकार्पण के अलावा पीएम ने कई नई परियोजनाओं का शिलान्यास किया प्रधान सेवक का अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को हैप्पी न्यू ईयर का यह अनोखा तोहफ़ा दिया।

180 करोड़ की 15 परियोजनाएं

अपने संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री अंतर्राष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र संस्थान के दक्षिण एशियाई केंद्र सहित 180 करोड़ रुपए की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण किया तो वहीं 98 करोड रुपए की 14 परियोजनाओं का शिलान्यास भी उनके हाथ हुआ इसे पहले प्रधानमंत्री ने रेल रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र गाजीपुर में 230 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखी।

एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

इसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दिन में 11:37 बजे वायुसेना के विशेष विमान से पहुंचे जहां पहले से ही रनवे 1 रम पम मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक उनका स्वागत किया इस दौरान एयरपोर्ट पर जनप्रतिनिधि और मां कमी से आला अधिकारी मौजूद रहे इसके बाद भी अमेरिका के सीधे गाजीपुर के लिए रवाना हो गए।

You may have missed