November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : पीएम मोदी ने संत रविदास जन्मस्थली पर्यटन विकास योजना का किया शिलान्यास

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 17 दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुचें। सिरगोवर्धनपुर स्थित संत रविदास जन्मस्थली पर पर्यटन विकास योजना का शिलान्यास किया। इसी दौरान रविदासियों को संबोधित भी किया संबोधन से पूर्व पीएम मोदी ने राज्य निर्माण निगम द्वारा संत रविदास जन्मस्थली पर होने वाले 50 करोड़ के विकास कार्यो का शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे। इस दौरान पीएम मोदी ने वाराणसी वासियों के लिए विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने सिरगोवर्धनपुर स्थित संत रविदास जन्मस्थली विकास पर्यटन योजना फेज 1 का शिलान्यास भी किया। इस दौरान उन्होंने ने रैवदासियों को संबोधित भी किया। जिसमें उन्होंने कहा हमारी सरकार सन्त रविदास की सोच के अनुरूप पिछले साढ़े चार साल से देश मे कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा जाती केले के ओट की तरह होती है, जिस तरह केले के पत्तो के भीतर पत्ते होते है। उसी प्रकार जाती के भीतर भी जाति होती है। इस लिए जब तक जाती के नाम पर भेदभाव होगा तव तक मनुष्य एक दूसरे से पूरा नही जुड़ पायेगा। इससे समाजिक समरसता नही हो पाएगी।

पीएम ने कहा कि यदि गुरु रविदास के दिखाए रास्ते पर ईमानदारी के साथ लोग चले तो आज भारत जातियों की नाम पर होने वाले अत्याचारों से मुक्त हो गया होता। पीएम ने संत रविदास की जन्मस्थली पर विकास कार्यों के शिलान्यास के बाद रैदासियों को संबोधित किया। इशारों में ही उन्होंने जातिगत राजनीति करने वाली पार्टियों और सिर्फ अपने हित मे कार्य करने वाली सरकारों पर जमकर निशाना भी साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि संत गुरु रैदास की कृपा से मुझे अपना 2016 का आप सब से कईया वादा निभाने यहां आने का सौभाग्य प्राप्त मिला है।

वीडियो

You may have missed