December 3, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : पीएम मोदी के नामांकन के बाद, शपथ पत्र में दिखा पीएम मोदी की कितनी बड़ी संपत्ति…

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपना नामांकन वाराणसी में दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति का पूरा ब्यौरा भी दिया। उनके पास से ढाई करोड़ से कुछ ढ़ील की चल और अचल संपत्ति है।

इसके हिसाब से पिछले एक साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति में केवल 22 लाख 85 हजार 621 रुपये की सिर्फ बढोत्तरी हुई है। वही पीएम ने अपने शपथपत्र में पत्नी जसोदाबेन का भी जिक्र किया है लेकिन उनके संपत्ति के बारे में कोई जानकारी नही दी है।

चल संपत्ति के नाम पर केवल 38,750 रुपये

पीएम मोदी ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करने के दौरान शपथपत्र के अनुसार उनकी कुल संपत्ति दो करोड़ 51 लाख 36 हजार 119 रुपये है। जिसमे केवल चल संपत्ति के नाम पर पीएम मोदी के पास 38 हजार 750 रुपये नकदी है। वही भारतीय स्टेट बैंक गांधीनगर शाखा में केवल चार हजार 143 रुपये है। इसके अलावा उनके पास एक करोड़ 27 लाख 81 हजार 574 रुपये का फिक्स डिपाजिट है।

वही पीएम मोदी के बाद निवेश के नाम पर एलएंडटी इंफ्रा बांड में 20 हजार रुपये इन्वेस्ट कर रखा है। इसके अलावा उनके पास सात लाख 61 हजार 466 रुपये के नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट है और एलआईसी में एक लाख 90 हजार 347 रुपये डिपाजिट कर रखे है। वही इनके पास अपना किसी तरह का कोई व्यक्तिगत वाहन नही है।

आभूषण के नाम पर सिर्फ चार अंगूठी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पास सिर्फ 4 सोने की अंगूठियां होने का जिक्र किया है, जिसका वजन करीब 45 ग्राम है। इन अंगूठियों की कीमत करीब 1 लाख 13 हजार बताई है। वही पीएम मोदी के पास गांधीनगर के सेक्टर-1 में 3 हजार 531 फीट का एक प्लाट भी है जिदकी कीमत शपथ पत्र में 1 करोड़ 1 लकाः बताई गई है।

वेतन और बैंक इंटरेस्ट से होती है इनकम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ पत्र में जानकारी दिया है कि उनकी इनकम का में सोर्स सरकार से मिलने वाली वेतन और बैंक से मिलने वाला इंटरेस्ट है।इससे पहले बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संपत्ति के मामले में अपने कैबिनेट मंत्रियो से काफी पीछे है।