December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ मारपीट के बाद, BHU जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर…

वाराणसी : पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ किये गए मारपीट के बाद एक बार फिर आईएमए आहवान पर देश भर के डॉक्टरों ने एक बार फिर से स्वास्थ सेवाओं को ठप कर दिया।

ऐसे में पूर्वांचल के एम्स कहे जाने कहे जाने वाले बीएचयू के सरसुंदर लाल चिकित्सालय में भी जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के बाद यहां की स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह से ठप पड़ गयी है।

ऐसे में दूर दराज से आये मरीजो के परिजनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो कुछ परिजन अपने मरीजो को बाहर ले जाते भी दिखाए दिए। हालांकि जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के बाद बीएचयू के सीनियर डॉक्टरों और मेडिकल प्रोफेसरो ने मरीजो को देखना शुरू किया।

सीनियर डॉक्टरों ने ओपीडी में मरीजो को चिकित्सा सहायता दी लेकिन जूनियर डॉक्टरों को हड़ताल पर जाने का असर जरूरी जांच, पर्ची जैसे सुविधाओं पर काफी असर पड़ता दिखाई दे रहा है, लेकिन ऐसे में इमरजेंसी सेवाओ पूरी तरह से चालू रही।

वही दूसरी ओर से दूर दराज से आये तीमारदारों ने बताया कि इन हड़ताली डॉक्टरों की वजह से हमारे मरीजो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कल शाम से आये मरीजो के परिजनों ने आशा जताया कि जल्द से जल्द जूनियर डॉक्टर हड़ताल खत्म कर काम और लौट आएंगे।

आपको ये भी बताते चले कि पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के मारपीट के बाद 14 जून को भी पुरे देश मे हड़ताल किया जा चुका है ऐसे ऐसे में डॉक्टरों के हितों की रक्षा करने वाली संस्थान आईएमए के आह्वान पर आज एक दिवसीय हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है

देखे वीडियो

You may have missed