November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : नमामि गंगे के सदस्यों ने प्रवासियों के स्वागत में गंगा सफाई का आह्वान

वारणसी : नमामि गंगे के सदस्यों के द्वारा काशी के मणिकर्णिका घाट पर की गयी विश्व बंधुत्व की कामना गंगा सफाई कर कई देशों के झंडों संग की गंगा आरती प्रवासियों के स्वागत में गंगा सफाई का आह्वान

काशी के गंगा घाट की जिम्मेदारी की बागडोर सम्भाले नमामि गंगे की ओर से गुरुवार को विश्व बंधुत्व की कामना से मणिकर्णिका घाट पर कई देशों का ध्वज लहराया गया। वही इसी दौरान गंगा की सफाई के साथ ही गंगा आरती की गई। प्रवासी भारतीयों का मनोयोग से स्वागत करने और गंगा सफाई का आह्वान किया गया। प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनज़र काशीवासियों में विश्व बंधुत्व की भावना जागृत की गई। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने बताया कि भारत देश की पहचान गंगा से है। गंगा की स्वच्छता ही हमारा परम कर्तव्य है।

इसके लिए हम सभी काशीवासियों को अपने-अपने स्तर पर सजगता के साथ हर संभव प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि 21 ,22 और 23 जनवरी को होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस काशी विश्व बंधुत्व की साक्षी बनेगी। पूरी दुनिया में काशी अपने आवभगत के लिए भी जानी जाती है। इस प्रतिष्ठा को बरक़रार रखते हुए हम सभी को प्रवासी मेहमानों का काशी में भव्य स्वागत करना होगा। इसके लिए हम सभी अभी से ही सभी घाटों की सफाई में जुट जाएं तो मेहमानों को काशी की अच्छी झलक दिखाने को मिलेगी। इस मौके पर प्रमुख रूप से अमन गुप्ता , शिवम अग्रहरी, राम प्रकाश जयसवाल, अनिकेत वर्मा, सीमा चौधरी, हिमांशु अग्रहरी , जटाशंकर द्विवेदी , संजय द्विवेदी, अजय अन्य लोग मौजूद रहे।

तस्वीरे

You may have missed