November 30, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : जगह-जगह मना गणतंत्र दिवस का पर्व, कहि गंगा स्वछता की धार तो कही बड़े बुजुर्गों का संम्मान

वाराणसी : 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के पर जगह-जगह पर मनाए गए। लेकिन इस बार एक अनोखे अंदाज में गणतंत्र दिवस का यह पावन पर्व मनाया गया। कहि गणतंत्र दिवस पर गंगा की ध्वजारोहण के साथ-साथ गंगा की स्वच्छता के लिए जागरूक कहि पर बड़े बुजुर्गों ध्वजारोहण के साथ बड़े बुजुर्गों का सम्मान समारोह भी किया गया है। वही कहि-कहि बाइक रैली भी निकली गयी।

गणतंत्र दिवस का यह पैगाम निर्मल गंगा स्वच्छ धार

वाराणसी के नमामि गंगे के सदस्यों द्वारा गणतंत्र दिवस के मौके पर गंगा तट पर तिरंगा फहराने के साथ-साथ काशी के घाट पर माँ गंगा की आरती की गई। दशाश्वमेध घाट पर राष्ट्रगान के बाद राष्ट्रध्वज और राष्ट्रीय नदी माँ गंगा की आरती किया गया। नमामि गंगे संयोजक राजेश शुक्ला ने अवसर पर कहा कि गणतंत्र दिवस हमें नए भारत के निर्माण में सहयोगी बनने की सीख देता है।

70 वर्षों में सपेरों का यह देश सॉफ्टवेयर का देश बन चुका है। भारत की अर्थव्यवस्था विश्व की चुनिंदा समृद्धिशाली अर्थव्यवस्थाओं में गिनी जा रही है। भारत की युवा शक्ति देश को परम वैभव की ओर ले जाने में अपना योगदान कर रही है। हम युवाओं से आवाह्न करते हैं भारत की राष्ट्रीय नदी मां गंगा की निर्मलता के लिए आगे आएं। गंगा की निर्मलता जनभागीदारी से ही सुनिश्चित हो सकती है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से शिवम अग्रहरी, अमन गुप्ता, राम प्रकाश जायसवाल, हिमांशु अग्रहरी, राकेश साहनी , रिषभ पटेल , पप्पू साहनी , गंगाराम साहनी रामवृक्ष साहनी, राजकुमार साहनी, दुर्गा सिंह आदि उपस्थित रहे ।

युवा कल्याण समिति द्वारा गणतंत्र दिवस पर बड़े बुजुर्गों का सम्मान

गणतंत्र दिवस के मौके पर वही एक तरफ वाराणसी के एक ओर जहां डाफी में गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें ध्वजारोहण के साथ गांव के बड़े बुजुर्गों का संम्मान किया गया। वही बच्चों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए।

इस अवसर जिनका सम्मान किया गया मुख्य अतिथियों में डॉ0 दयाराम पाण्डेय, जगतनारायण पाण्डेय, मनमोहन पाण्डेय, रामआसरे पाण्डेय, सूर्यबली मिश्रा, अछैवर पाण्डेय, शीतला पाण्डेय, अवध बिहारी पाण्डेय, प्रमोद पाण्डेय, श्रीजयंत गोविंद बैजपुरकर व डाफी प्रधानप्रतिनिधि अजय कुमार पांडेय व अन्य पदाधिकारी गढ़ लोग अतिथिगण उपस्थित रहे।

अन्य तस्वीरे

You may have missed