December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : गरीब असहायों के मसीहा प्रो0 विजयनाथ मिश्रा ने बीएचयू के CMS पद से दिया इस्तीफा

वाराणसी : बीएचयू के सरसुंदर लाल चिकित्सालय के मुख्य चिकित्साअधीक्षक प्रो0 डॉ0 विजयनाथ मिश्रा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके स्थान पर बीएचयू प्रशासन ने एनीस्थिसिया विभाग के डॉ0 एस के माथुर को अस्थाई सीएमएस की जिम्मेदारी सौंपी है।

माना जा रहा है कि चर्चा में है कि प्रो0 विजयनाथ मिश्रा की कार्यप्रणाली से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय असंतुष्ट था। जिसे उनको पड़ से हटाने के लिए वी0सी0 से कहा जा चुका था। इस बात का किसी प्रकार से भनक मिलते है डॉ0 विजयनाथ मिश्रा ने खुद पद से इस्तीफा दे दिया।

पूर्वांचल सहित कई राज्यों से इलाज के लिए आ रहे मरीजो व तीमारदारों को अस्पताल में भूखे पेट सोने न पड़े इसलिए महामना के पदचिन्हों पर चलकर प्रो0 विजयनाथ मिश्रा ने आह्वाहन किया। आपात चिकित्सा में पहुचने वाले मरीजो व तीमारदारों पर ज्यादा बोझ न पड़े इसकलए लिए प्रो0 मिश्रा ने निशुल्क दवा की भी व्यवस्था कराई।

चिकित्सालय में पारदर्शिता बनी रहे और बैठे मरीजों को सुविधाएं मिलती रहे। इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपनो को साकार करते हुए स्वतंत्रता दिवस के 72वीं वर्षगांठ पर मरीजों को एप और डिजिटल कार्ड समर्पित किया गया। जिसमें घर बैठे मरीज अपना पर्ची बनवा सकते है और डॉक्टरों के मिलने का समय भी तय कर सकते है।

ऐसे में जबसे प्रो0 विजयनाथ मिश्रा ने CMS पद का भार सम्भाला था आप हर वक़्त हर समय मरीजों को समर्पित कर चुके थे। चाहे गर्मी हो, ठण्ड हो या बरसात हो कोई परवाह और ना ही दिन ना रात का कोई प्रतिबंध हो। अपने 7 महीनों में ही हर मरीज का पाना बनकर उबके साथ खड़े रहना और यह भरोसा दिलाना की अस्पताल का माहौल बदल रहा है।

चिकित्सालय में मरीजों की हो रही भारी भीड़ को देखते हुए सुविधाओं को बेहतर करने के लिए प्रो0 मिश्रा ने जनरल ओपीडी की शुरुआत कराई। ताकि सर दर्द, पेट दर्द, बुखाए जैसे छोटी बीमारियों के लिए मरीजों व उनके तीमारदारों को अस्पताल में लंबी कतार की मार ना झेलनी पड़े। इसके लिए डिप्टी सीएमओ व मेडिकल ऑफिसरों के साथ खुद एमएस ओपीडी में बैठने लगे। जहां मरीज आते तो थे साथ ही समस्यायें भी पहुचती थी और उन्हें तत्काल समाधान भी मिलता था।

You may have missed