March 5, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : क्राईम ब्रांच और मंडुआडीह पुलिस ने नकली सामान बनाने वाली फैक्ट्री पर की जबरदस्त छापेमारी..

वाराणसी : जरुरी नहीं कि टीवी दिखाने वाली विज्ञापन देखकर खुद की खूबसूरती बढ़ाने के लिए उत्‍पाद प्रयोग कर रहे हों वह बेहतर ही हों। वहीं जो प्रोडक्‍ट एक्‍सपायरी हों वह भी आप को दुकान से मिल जाएंगे नई तारीखों संग। जी हां, एक ऐसा ही गोरखाधंधा बनारस में इन दिनों जोर शोर से जारी था। इसी क्रम में शनिवार को प्रशासनिक अधिकारियों की छापेमारी में यह उजागर हुआ तो लोग दंग रह गए कि कैसे बडे़ ब्रांड की वस्‍तुएं लोगों को फर्जी तरीके से कारोबारी उपलब्‍ध करा रहे हैं।

क्राईम ब्रांच और मंडुआडीह पुलिस की नकली सामान बनाने वाले फैक्ट्री पर जबरदस्त छापेमारी…

दरअसल मंडुआडीह क्षेत्र के उत्तरी ककरमत्ता में शनिवार की दोपहर क्राईम ब्रांच और मंडुवाडीह पुलिस की संयुक्त टीम, ड्रग इंस्पेक्टर और फूड इंस्पेक्टर की टीम ने छापेमारी किया। जिसमें प्रशासनिक टीम ने मोहम्मद असलम के आवास पर छापेमारी की तो पुलिस टीम की आंखें अंदर रखे अंतरराष्‍ट्रीय ब्रांडों को देख फटी की फटी रह गयी।

वही अंदर देखा तो बहुराष्ट्रीय कंपनियों के शैम्पू, सर्फ़, बच्चों के ऑयल, ग्लूकोज पाउडर, सहित काफी मात्रा जनरल मर्चेंट के काफी सामान बरामद हुए। जिसमें कुछ नकली प्रतीत हो रहे थे तथा काफी महंगे आइटम एक्सपायर भी हो गए थे।

जिसकी एक्सपायरी डेट मिटाकर उसकी एक्सपायरी डेट बढाई जा रही थी। यह फर्जीवाड़ा लंबे समय से जारी था, मगर प्रशासनिक अधिकारियों की नजर में देर से आया। जांच अधिकारी की माने तो इसकी शिकायत कई दिनों से मिल रही थी लेकिन लोकेशन ट्रेस न होने कारण छापेमारी में कुछ विलम्ब हुआ। बताया कि मंडुआडीह पुलिस को शनिवार को सूचना मिली कि ककरमत्ता उत्तरी में यह कारोबार चल रहा है। जिसपर सयुक्त छापेमारी में उक्त मकान में भंडार किये गए लगभग दो करोड़ का माल जब्त किया गया।

You may have missed