May 7, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : कैंट जीआरपी के हत्थे चढ़ा 50 हजारी इनामी, दो साल से था फरार…

वाराणसी : कैंट जीआरपी ने 50 हजार के इनामी बुधवार को भदोही के निवासी ज्योति प्रसाद बिंद को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया। बुधवार को जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अशोक दूबे, चौकी प्रभारी निरीक्षक माधोसिंह बुद्धिसागर यादव के नेतृत्व में ज्ञानपुर रोड स्टेशन से मुखबिर की सूचना पर प्लेटफार्म नंम्बर एक से ज्योति प्रसाद बिंद को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से तालाशी के दौरान 2200 रुपए नगद, 3 मोबाइल और छ: एटीएम कार्ड बरामद किए गए।

बिल्डिंग मालिक से भी लाखों का किया था ठगी…

इस सम्बंध में प्रभारी निरीक्षक अशोक दूबे ने बताया कि ज्योति प्रसाद बिंद ने मुंबई के मुलुंड में सुभाष शिवदासिनि नाम की महिला इमारत में फास्ट कोरियर और कारगो के नाम से कंपनी खोली थी। इस दौरान बिंद ने कई लोगो से करोड़ो रूपये लेकर अपने गांव सरबतखानी भाग आया था। इस बिल्डिंग की मालिक सुभाषिनी शिवदासिनि के साथ भी लाखों की ठगी की थी। इस मामले में रिपोर्ट मुलुंड थाने में भी मुकदमा पंजीकृत कराया गया था।

मुंबई पुलिस को चकमा देकर हुआ था फरार…

मुंबई पुलिस जब 30 नवंबर 2017 को ज्योति प्रसाद बिंद को भदोही से गिरफ्तार करके मुंबई ले जा रही थी तभी कैंट स्टेशन से आरोपित फरार हो गया था। इसकी रिपोर्ट कैंट जीआरपी पर पुलिस ने दर्ज कराई थी। वही आरोपित ओर आईजी रेलवे प्रयागराज ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था।

23 मई को हुई दूसरी शादी...

जीआरपी प्रभारी अशोक दूबे ने बताया कि आरोपी ज्योति प्रसाद उर्फ लाला ने बीते 23 मई को गाजीपुर में दूसरी शादी रचाई थी। वही जीआरपी अफसरों के मुताबित पूछताछ में पता चला कि ज्योति प्रसाद बिंद का भाई भी गबन के कई मामले में शामिल रहा और संपत्ति व चार पहिया वाहन लेकर गायब है।

देखे वीडियो