वाराणसी : केंद्रीय जल शक्ति मंत्री वाराणसी पहुचें, STP ट्रीटमेंट सीवेज प्लांट का किया निरीक्षण…

वाराणसी : उधर संसद में निर्वाचित सांसद शपथ ले रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार टू के मंत्री जमीन पर सक्रिय भी हो गए हैं। अपने दो दिवसीय दौरे के पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नई मोदी सरकार के पहले केंद्रीय मंत्री के रूप में जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने निरीक्षण शुरू कर दिया।

वाराणसी बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत दीनापुर एसटीपी यानि सिवेज ट्रीटमेंट प्लांट पहुँचे जहां पर नई 140 एमएलडी और पुरानी 80 एमएलडी एसटीपी प्लांटों का बहुत ही बारीकी से निरीक्षण किया। कड़ी धूप और बदबू के बीच लगभग आधे घंटे से ज्यादा देर तक मंत्री शेखावत एसटीपी प्लांट का जायजा लिया।

इस दौरान मंत्री ने वाराणसी में गंगा में गिरने वाले मलजल से लेकर होने वाले ट्रीटमेंट की भी पूरी जानकारी लिया और चल रहे विकास कार्य की प्रगति की भी रिपोर्ट मांगी। जिसके बाद मंत्री शेखावत ने एसटीपी प्लांट के लैब का भी जायजा लिया।

आपको बताते चले कि गंगा में प्रदूषण और मलजल गिराए जाने की एक बड़ी समस्या बनी हुई है। गंगा में अभी भी कुल छोटे बड़े मिलाकर 37 नालों से 362 एमएलडी मलजल गिराया जा रहा है। ऐसे में मोदी सरकार के लिए गंगा को स्वच्छ रख पाना एक बड़ी चुनौती है। जिसकी शुरुआत नई मोदी सरकार के मंत्री के रूप में गजेंद्र सिंह शेखावत ने कर दी।

देखे वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *