November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : ईद के पर्व पर मुस्लिमों ने नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे को दी मुबारक बाद…

वाराणसी : देशभर में ईद का पर्व मनाया जा रहा है इसी क्रम में वाराणसी में ईद के त्यौहार की खुशियों को मुस्लिम बंधुओ ने नमाज के बाद एक दुसरे को मुबारक बाद के साथ शुरू किया।सुबह होते ही सभी ने नए वस्त्रो के आगोश में लिपट कर ईदगाहो और मस्जिदों की रुख कर दिया।

ईद पर छोटे बड़े ,, बूढे जवान सभी ने ईद उल अजहा की नमाज अदा करके एक दुसरे को इस त्यौहार की मुबारक बाद दिया। बच्चो ने भी नमाज में बढ-चढ़ कर हिस्सा लिया. ईद की नमाज अदा करके सभी ने देश में खुशहाली और अमन चैन की दुआ मांगी। इस्लाम धर्म में ऐसी मान्यता है की ईद-उल-फितर के दिन नमाज पढने से अल्लाह ताला की रहमो करम बनी रहती है।

चाँद के दीदार के साथ ही शुरू हुई ईद के मुबारक बाद का सिलसिला देश में दिखा। ईद की नमाज अदा करके सभी ने देश में खुशहाली और अमन चैन की दुआ मांगी, नमाज़ों से हर बंदा अल्लाह के प्रति अपने समर्पण और इबादत का इज़हार करता है ऐसे में साल भर में ईद की नमाज़ अता करने का अपना अलग ही महत्व है ईद की विशेष नमाज़ के लिये वाराणसी के इबादतगाहों में खासी रौनक और भीड़ रही क्या बच्चे और क्या बुजुर्ग सभी ईदगाह और मस्जिदों में जाकर विशेष नमाज़ में शामिल होते है।

वाराणसी में भी इस मौके पर लाखों नमाजियों ने विशेष नमाज़ पढ़ी और अल्ला ताला को याद किया | सभी लोगो ने मुल्क की खुशहाली और अमनो अमन के लिए परवर दिगार से दुआ मांगी । इस मौके पर नई सरकार को मुबारकबाद देते हुए आशा जताया कि जिस तरह से अल्पसंख्यको ने सरकार बनाने में मदद की उसी तरह सरकार भी अल्पसंख्यको के हितों का ध्यान रखेगी।

देखे वीडियो

You may have missed