March 3, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वायरल पड़ताल : चंदौली में नही हुई EVM की चोरी, बेबुनियाद है ईवीएम हेराफेरी का दावा….

चंदौली : 19 मई को अंतिम और आखरी चरण के लोकसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद से नतीजे आने से पहले ही सोशल मीडिया पर ईवीएम की हेराफेरी का फोटो और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जहां वीडियो, फ़ोटो के सोशल मीडिया पर बाढ़ सी आगयी है।

वही यूपी के चंदौली में सोमवार को खूब हंगामा हुआ जो देर रात तक चलता रहा। कई लोगो ने तो इस हंगामे का वीडियो लिया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड तक कर दिया।

क्या है पूरा मामला..?

दरअसल सोशल मीडिया का इस पोस्ट में दावा किया गया है कि भाजपा कार्यकर्ता ईवीएम चोरी करते हुए पकड़े गए हैं। कई न्यूज़ एजेंसियों ने इसकी पड़ताल किया जिसमें इस पड़ताल में पाया गया की ये दावा गलत और बेबुनियाद हैं। वही चुनाव आयोग ने भी ये साफ कर दिया है कि इस तरह के हंगामे की वजह पूरी तरह बेबुनियाद है।

सोशल मीडिया और वायरल हुई थी ईवीएम की हेराफेरी का वीडियो

बता दे कि सोमवार को देर शाम और मंगलवार को सुबह कई लोगो ने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड किया। इस वीडियो में भारी भीड़ इवीएम को लेकर कुछ बाते कर रही है। और हंगामा मचा हुआ है। इस तरह के वीडियो फ़ोटो कई सोशल मीडिया एकाउंट से अपलोड कर पोस्ट की गई है।

वही चुनाव आयोग ने साफ किया है कि इस मामले में किसी तरह की ईवीएम की अदला बदली नही हुई है। चुनाव आयोग की प्रवक्ता शेफाली शरण ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है।

जिसे देखा जा सकता है। चंदौली जिलाधिकारी इस मामले की जानकारी लेते हुए लखनऊ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र में लिखा है जिसे शरन ने ट्वीट किया है।

You may have missed