November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वायनाड : कांग्रेस अध्यक्ष बोले तो वाराणसी से चुनाव लड़ने तो तैयार हूं : प्रियंका गांधी

वायनाड : कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इन तीन हफ्ते में दूसरी बार संकेत दिए है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। वही इससे पहले प्रियंका ने कहा कि उनकी उम्मीदवारी का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथ में है।

अपने दो दिवसीय दौरे पर वायनाड पहुचीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी यात्रा पूरी करने के बाद ठीक पहले मीडिया से रूबरू हुए जिसमे उन्होंने कहा कि “अगर कांग्रेस अध्यक्ष मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहते है , तो मुझे (वाराणसी से) चुनाव लड़ने में ख़ुशी होगी।”

वही कांग्रेस के वाराणसी कार्यालय से कई लोगो के कॉल भी आये है जिसमे प्रियंका को मंदिरों के शहर से चुनाव लड़ने के लिए कहा जा रहा है।

इससे पहले बता दे कि प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने की चर्चा तब शुरू हुई जब उन्होंने अपने माँ सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में पार्टी के नेताओ और कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत के दौरान एक टिप्पणी की। प्रियंका से जब एक पार्टी कार्यकता ने उन्हें रायबरेली से चुनाव लड़ने के लिए कहा तो प्रियंका ने चुटकी लेते हुए कहा कि “क्या मुझे वाराणसी से चुनाव नही लड़ना चाहिए?” प्रियंका कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वाराणसी के अपने संसदीय क्षेत्र की अनदेखी करने का आरोप लगाती रही है।

वही इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी जब सवाल किया गया था कि क्या उनकी बहन प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी तो उन्होंने कहा था, ‘आप खुद अंदाज लगाइए। अंदाज हमेशा गलत नही होता।’ जब राहुल गांधी से फिर पूछा गया कि क्या आप इससे इनकार नही कर रहे है तो उन्होंने कहां, ‘मैं ना इसकी पुष्टि कर रहा हु ना ही इनकार कर रहा हूं।’

इससे पहले बता दे कि वाराणसी में 19 मई को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में मतदान होने है। कांग्रेस इस सीट पर अभी तक उम्मीदवार तय नही कर पाई है। कांग्रेस इस सीट ओर अभी इंतजार करवा रही है पिछले हफ्ते, ओआर्टी ने यूपी में चुनाव के लिए नौ और उम्मीदवारों की सूची जारी किया था। लेकिन वाराणसी से अभी उम्मीदवार की घोषणा रोक दी थी।

You may have missed