November 29, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

लखनऊ : राज्यपाल रामनाईक ने ली वार्षिक रैतिक परेड की सलामी,सीएम भी रहे मौजूद

प्रत्येक वर्ष मनाया जाने वाला उत्तर-प्रदेश पुलिस के द्वारा पुलिस वीक इस वर्ष भी हुआ। 24 दिसम्बर से शुरु हुए पुलिस वीक का कार्यक्रम गुरुवार को वार्षिक समारोह परेड रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में राज्यपाल रामनाईक रैतिक परेड की सलामी लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री योड़ी आदित्यनाथ, यूपी डीजीपी सहित भारी संख्या में पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

लखनऊ : पुलिस लाइन में प्रत्येक वर्ष होने वाले वर्षिक रैतिक परेड की शुरूआत 24 से दिसम्बर तक चले वाले पुलिस वीक मेसुबह कार्यक्रम की शुरूआत में उत्तर-प्रदेश के डीजीपी ओमप्रकाश सिंह सलामी ली थी। वही परेड की कमांडिंग एसएसपी कलानिधि नैथानी ने किया। पुलिस वीक साप्ताहिक चले वाले इस वर्ष डीजीपी ओमप्रकाश सी घ ने 145 पुलिस कर्मियों व अफसरों को सराहनीय कार्यो की सेवाओं देने पर पदक से सम्मानित किया था। इसी दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। वही 26 दिसंबर को पुलिस कल्याण संस्थान और सेवारत पुलिस अधिकारियों की बैठक रेडियो मुख्यालय लखनऊ में हुई थी। इसमें कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी।

इससे पहले उत्तर-प्रदेश 100 में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का समम्मेल हुआ। वही शाम 4 बजे के करीब डीजीपी की तरफ से एट होम दिया गया। वही रात 8 बजे राज्यपाल की तरफ से राजभवन में रात्रि भोजन का आयोजन हुआ। दिन के 12 बजे सीएम योगी यूपी 100 मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित किया। इसके बाद मुख्यमंत्री आवास की तरफ से दिन के 2 बजके मध्याह्न भोजन का आयोजन किया जाएगा।वहीं, पुलिस ऑफिसर्स मेस में मेस नाइट का आयोजन किया जाएगा।

29 दिसम्बर पीसीएस एसोसिएशन की बैठक, इसके बाद आईपीएस एसोसिएशन की बैठक। शाम को पुलिस लाइन में विविध कार्यक्रम और रात में बड़ा खाना और सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। 30 दिसंबर को भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएस और आईएएस अधिकारियों के बीच क्रिकेट मैच होगा।

You may have missed