December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

लखनऊ : भाजयुमो का कमल कप प्रतियोगिता का यूपी के सभी संगठनात्मक जिलों में भव्य शुभारंभ

लखनऊ : राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ कमल कप प्रतियोगिता भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश के नेतृत्व में कमल कप प्रतियोगिता उत्तर प्रदेश के सभी संगठनात्मक जिलों में शुरू हुआ।

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश लखनऊ महानगर में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। जिसमें उन्होंने कहा कि जैसे युवा क्रिकेट में 6 लगाते है वैसे ही महगठबँधन के ख़िलाफ़ देश के युवा 6 मारेंगे। इस दौरान अखिलेश यादव पर भी तंज कसते हुए कहा अखिलेश यादव की सरकार में हथियार उठते थे वहीं आज भाजपा की सरकार में क़लम एवं खेलने के लिए बल्ले उठते है।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इस प्रतियोगिता को लेकर सभी युवाओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। साथ मे युवाओं के बारे में बोलते हुए कहा आज भारत देश में इस आयु के लोग सबसे बड़ी संख्या में मौजूद है। यह एक ऐसा वर्ग है जो शारीरिक एवं मानसिक रूप से सबसे ज्यादा ताकतवर है। जो देश और अपने परिवार के विकास के लिए हर संभव प्रयत्न करते हैं। आज भारत देश में 75% युवा पढ़ना-लिखना जानता है।

भारत ने अन्य देशों की तुलना में अच्छी खासी प्रगति की है। इसमें सबसे बड़ा योगदान शिक्षा का है। आज भारत का हर युवा अच्छी से अच्छी शिक्षा पा रहा है। साथ मे खेल में भी युवा अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।
कमल कप प्रतियोगिता में युवा अधिक से अधिक संख्या में भाजपा से जुड़ रहे है और यही युवा भाजपा को मजबूत बनाने का कार्य करेंगे। विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा है जिसमे सभी वर्ग के युवाओं को सम्मान मिलता है और भाजपा में ही युवाओं को आगे काम करने का मौका दिया जाता है।

भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी धनजंय शुक्ला ने बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रदेश के पदाधिकारियों को जिलों में मुख्य अतिथि के रुप मे लगाया है। जिसमें कमल कप प्रतियोगिता के संयोजक एवं प्रदेश मंत्री पुरुषार्थ सिंह के साथ कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अमरजीत, मानस, रजत विकल , अनुज सिंह , मो. शरीफ एवं रविश शुक्ला इस प्रतियोगिता के साथ मोनिटरिंग भी देख रहे हैं।

You may have missed